सरकार कर रही है सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की मागों की अनदेखी, अब होगा राज्यव्यापी आंदोलन

चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Ravishankar sharma, Yuva Haryana

Jind, 29-04-2018

जींद में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने हुडा ग्राउंड मे ललकार रैली का आयोजन किया गया। इस रेैली ने कर्मचारियों ने बढ-चढ़कर हिस्सा लिया। इस रैली ने  अब तक हुई सभी रैलियों के रिकार्ड ध्वस्त कर दिए।

रैली में गोहाना, रोहतक, भिवानी,हांसी, नरवाना, कैथल, करनाल व पानीपत के कर्मचारी मोटर साइकिलों के जलूस के साथ रैली मे पहुंचे।  भीषण गर्मी के बावजूद कर्मचारियों का जोश-आक्रोश देखते ही बन रहा था।

ललकार रैली मे सरकार पर घोषणा पत्र मे किये वादों पर अमल न करने और कर्मचारियो की मांगो की अनदेखी करने के आरोप लगाए गए और निर्णायक आंदोलन का ऐलान किया गया। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष धर्मबीर फौगाट ने आंदोलन की घोषणा करते हुए कहा कि 20 मई 2018 को पुरानी पेंशन  स्कीम की बहाली की मांग को लेकर मंत्रियों एवं सांसदो के आवास पर प्रदर्शन किये जाएंगे।

इसके अलावा 17 जून को सभी विभागों मे अलग-अलग नाम से कार्यरत अनुबंध, डी.सी. रेट, सक्षम, एवं अप्रेन्टिस कर्मचारियों का रोहतक मे राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन किया जाएगा। आंदोलन के अगले चरण मे 27 जुलाई को प्रदेश के कर्मचारी जेल भरो आंदोलन के तहत जिला मुख्यालयों पर सामुहिक गिरफ्तारियां देंगे। इसके बाद कर्मचारी मानसून सत्र के दूसरे दिन विधान सभा कूच करेगे ।

उन्होंने ऐलान किया कि इसके बावजूद भी सरकार ने मांगो पूरी न की, तो प्रदेश के कर्मचारी अनिश्चितकाल हड़ताल करेंगे,जिसकी तारीख की घोषणा चंडीगढ़ विधान सभा कूच में की जाएगी।

हुडा ग्राउंड में आयोजित ललकार रैली में पारित किए प्रस्ताव में नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा 9,10,11 मई 2018 को होने वाली तीन दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल का समर्थन करने का निर्णय लिया गया।

 

 

1 thought on “सरकार कर रही है सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की मागों की अनदेखी, अब होगा राज्यव्यापी आंदोलन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *