हरियाणा के युवाओं के लिए निकली सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 19 July, 2019

हरियाणा के विभिन्न जिलों में आगामी 20 से 30 जुलाई, 20 से 30 अगस्त, 5 से 15 सितंबर व 20 से 27 सितंबर व 9 से 18 अक्तुबर, 2019 के दौरान युवाओं के लिए भर्ती रैलियां आयोजित की जाएंगी।

आगामी 20 से 30 जुलाई के दौरान जिला रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में महेन्द्रगढ़, भिवानी, रेवाड़ी और चरखी-दादरी के युवाओं हेतु भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार, आगामी 20 से 30 अगस्त, 2019 के दौरान जिला यमुनानगर के तेजली स्टेडियम, जगाधरी में अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल, पंचकूला और यूटी चण्डीगढ के युवाओं हेतू भर्ती रैली होगी।

हिसार के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में हिसार, सिरसा, जींद और फतेहाबाद जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसी तरह, अंबाला छावनी के खरगा स्टेडियम में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर और राजस्थान के युवाओं के लिए भर्ती रैली होगी। रोहतक के राजीव गांधी स्पोर्टस काम्पलेक्स में जिला रोहतक, सोनीपत, झज्जर और पानीपत के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

भर्ती रैलियों को सुगमता से आयोजित करने के लिए विभिन्न संबंधित विभागों के अध्यक्षों व जिला उपायुक्तों को दिशानिर्देश जारी किए गए हैं ताकि भर्ती रैली के दौरान कानून व्यवस्था से संबंधित व अन्य व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हों।

भर्ती रैली के दौरान भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष व पारदर्शी हों, इसके लिए विभिन्न कदम उठाए गए हैं। इसके अलावा, बिचौलियों और दलालों को भी साफ संदेश दिया गया है कि अगर उन्होंने भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ करने की कोशिश की, तो कानून अनुसार उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

स्थानीय स्तर पर पूर्व सैनिकों के माध्यम से भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं को उत्साहित भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भर्ती संगठन की आवश्यकता के अनुसार जिला स्तर पर सुरक्षा, अवसरंचना, पुलिस बंदोवस्त, मैनपावर की नियुक्ति इत्यादि की सहायता भी ली जाएगी।

एंटी डोपिंग टेस्ट को भी संदेहास्पद उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जा सकता है। इसके अलावा, रैली स्थल पर पीने के पानी, बिजली, एंबूलेंस, डाक्टर इत्यादि का भी प्रावधान होगा। प्रवक्ता ने बताया कि सामान्य प्रवेश परीक्षा को आयोजित करने के लिए संबंधित प्रशासन की सहायता भी आवश्यता के अनुसार ली जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *