नशे के खिलाफ काम करने वालों को नकद इनाम देगी सरकार, आपके आसपास कोई हो ऐसा तो करवाएं आवेदन

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

हरियाणा सरकार ने अल्कोहल और मादक पदार्थो की रोकथाम में उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने वाले व्यक्तियों व संस्थानों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है, जिसके दृष्टिïगत वर्ष 2018-19 के लिए राज्य पुरस्कार योजना के तहत इस क्षेत्र में उत्कृष्टï सेवाएं प्रदान करने वाले व्यक्तियों व संस्थानों से  आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के एक प्रवक्ता ने पुरस्कार की श्रेणियों का उल्लेख करते हुए बताया कि इन पुरस्कार की श्रेणियों में नशा मुक्ति की सेवाएं देने वाले सर्वश्रेष्ठ नशा मुक्ति केन्द्र, मादक पदार्थों की रोकथाम में कार्यरत सर्वश्रेष्ठ पंचायती राज संस्थान, सर्वश्रेष्ठ नगर निकाय, सर्वश्रेष्ठï रोग निवारण व जागरूकता अभियान, मादक द्रव्यों से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने वाले व इनकी रोकथाम के लिए उत्कृष्टï कार्य करने वाले सर्वश्रेष्ठï स्कूल व सर्वश्रेष्ठ कॉलेज के अतिरिक्त इस क्षेत्र में पेशेवर व गैर-पेशेवर द्वारा हासिल की गई उत्कृषट व्यक्गित भी शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि इस पुरस्कार योजना के तहत 50 हजार रुपये का प्रथम पुरस्कार, 30 हजार रुपये का द्घितीय पुरस्कार तथा 20 हजार रुपये का तृतीय पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि अल्कोहल और मादक पदार्थो की रोकथाम में उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने वाले इच्छुक व्यक्तियों व संस्थानों से 30 मई, 2018 सायं 4:00 बजे तक सम्बन्धित जिला समाज कल्याण कार्यालय में संस्थान की विस्तृत जानकारी और अपनी उपलब्ध्यिों के प्रमाण के साथ  आवेदन आमंत्रित किए गए हंै।  

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में और अधिक जानकारी सम्बन्धित जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *