चंडीगढ़ में जुटेंगे देशभर के राज्यपाल, राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana
Chandigarh, 21 March,2018
चंडीगढ़ में मई के पहले हफ्ते में दो दिवसीय राज्यपाल कॉन्फ्रेंस होगा. इस सम्मेलन में 27 राज्यपाल, तीन उपराज्यपाल शामिल होंगे. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और कई अन्य बड़े मंत्री यहां पर शामिल होंगे।

दो दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन में आने वाले मेहमानों के लिए खास तैयारियां की जा रही है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज भवन में ठहरेंगे, वहीं अन्य मेहमानों के ठहरने के लिए यूटी गेस्ट हाउस, पंजाब गेस्ट हाउस, हरियाणा गेस्ट हाउस और होटल माउंटव्यू में व्यवस्था की गई है।

बताया जा रहा है कि यूटी गेस्ट को इस बड़े लेवल के कार्यक्रम करवाने के लिए चमकाया जा रहा है और करीब एक करोड़ रुपये का खर्च किया जा रहा है। इंजिनियरिंग विभाग ने इसके काम के लिए निविदा जारी की है. इसके लिए करीब एक करोड़ सात लाख रुपये का बजट है. इसमें 67 लाख 38 हजार रुपये पांच कमरों के सैट, 40 लाख 45 हजार तीन कमरों के सैट तैयार करने के लिए जारी किये गए हैं।

इस कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ में करने की इच्छा जताई थी वहीं हर साल यह कार्यक्रम दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में होता है. लेकिन इस बार यह कार्यक्रम चंडीगढ़ में हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *