ग्रुप-डी की भर्ती प्रकिया में हो सकती है देरी, आवेदन देख रेलवे के होश उड़े

Breaking देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

हाल ही में Railway Board ने ग्रुप-डी के करीब 1 लाख पद के लिए आवेदन मांगे थे।  इस भर्ती को लेकर पहले तो उम्र सीमा को लेकर विवाद हुआ, फिर Exam Fee उसके बाद फोर्थ ग्रेड के लिए आईटीआई की अनिवार्यता के लिए काफी हंगामा हुआ था।

लेकिन अब बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में देरी हो सकती है।  अभी तक़रीबन एक लाख पद के लिए रिकॉर्ड 2 करोड़ 37 लाख आवेदन प्राप्त हुए थे। इसका मतलब एक पद के लिए 237 उम्मीदवार हैं। अब यह भी एक बात है कि 2 करोड़ 37 लाख फार्म की छटाई भी होनी है। इतने अधिक पैमाने पर फार्म को छाटने में Railway Board को काफी दिक्कत आरही हैं। इसके बाद उनको सभी राज्यों में इतने आवेदकों के लिए एक ही तिथि में परीक्षा केंद्र बुक करना दूसरी बड़ी चुनौती हैं।

इस चरण को पार करने के बाद ही रेलवे बोर्ड रेलवे अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र वितरण उपलब्ध करने के स्थिति में होगा। अभी से पहले रेलवे के तरफ से बयान आया था कि मई महीने तक सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र वितरण कर दिया जायेगा। मगर अब यह काफी मुश्किल ही लग रहा हैं। रेल एक अधिकारी ने कहा है कि उन लोगों ने कल्पना भी नहीं की थी कि इतने लोग एक साथ आवेदन देंगे।

लेकिन छटनी करने में ही इतनी दिक्कतें आ रही है कि अब दिसंबर तक रोल न: देने और मेडिकल, पेपर करने में भी काफी दिक्कत हो सकती है। इसलिए हो सकता है कि यह परीक्षा आगे खिसक जाए।

Read This Story

सरकार की सख्ती और अभियानों के बावजूद भी धरती का सीना जला रहे किसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *