मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ी महिला टीचर, सरकार पर लगाए आरोप

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Singh Virk, Yuva Haryana

Karnal, 6 September 2019

 

अपनी मांगो को लेकर लम्बे समय से संघर्ष कर रहे अतिथि अध्यापको ने सीएम सिटी करनाल की सड़को पर प्रदर्शन किया। लेकिन इसी दौरान एक महिला अतिथि अध्यापक शहर के जल घर की पानी की टैंकी पर चढ गयी और वहा से प्रदेश की भाजपा सरकार को कोसती हुई नजर आयी। करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक मेना यादव पानी की टैंकी पर चढ़ी रही।

 

 

इसके बाद जब फिर उनके बच्चे ने उन्हें नीचे आने के लिए बोला तो माँ की ममता पसीज गयी और अतिथि अध्यापको के कहने पर वह निचे उतर आयी। लेकिन यह बवाल यही खत्म नहीं हुआ बल्कि इसके बाद फिर पुलिस और अतिथि अध्यापकों के बीच जमकर हंगामा हुआ। क्योंकि पुलिस मेना यादव को कौंसलिंग के लिए ले जाना चाहती थी। लेकिन अतिथि अध्यापक मान नही रहे थे। सभी को समझाने के बाद हालात ठीक हुए और प्रशाशन ने अतिथि अध्यापको की मांग को उच अधिकारियो तक पहुंचाया और सभी को आश्वाशन दिया।

 

वही मैना यादव ने जमकर प्रदेश की भाजपा सरकार को कोसा और कहा कि यह सरकार हमें जीने नही देगी। लम्बे समय से हम नियमित की मांग कर रहे है। मैं एक विधवा हूं। छोटा सा बेटा है। पहले भी सरकार की वजह से जो प्रथा सदियों पहले चलती थी मुंडन की, वो दोहराना पड़ा, फिर सरकार ने आश्वाशन दिया। लेकिन सरकार फिर अपने वादे से मुकर गयी! बता दें कि 2018  में मेना यादव ने अतिथि अध्यापको की मांग को लेकर मुंडन करवाया था। जिसके बाद प्रदेश सरकार के साथ बातचीत में इनकी मांग मानने का आश्वाशन दिया थे। लेकिन यह आश्वाशन सरकार ने पूरा नही किया।

 

जिसको लेकर पिछले कई दिनों से फिर से अतिथि अध्यापक करनाल में धरने पर बैठे हुए है। जिसमें से एक अध्यपाक आमरण अनशन पर और गुरुवार को भी अतिथि अध्यापको ने अपना रोष प्रकट किया नारेबाजी करते हुए शहर में प्रदर्शन किया और उसके बाद राम बिलास शर्मा शिक्षा मंत्री का पुतला फुकने के बाद अचानक मैना यादव पुरानी सब्जी के पास स्तिथ पानी की टेंकी पर चढ़ गयी और प्रदेश की भाजपा सरकार को कोसने लगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *