CM की घोषणा के बाद भी गुरुग्राम यूनिवर्सिटी का 3 साल में सिर्फ शिलान्यास, अभी करना पड़ेगा और इंतजार

बड़ी ख़बरें हरियाणा

हरियाणा के गुरुग्राम में यूनिवर्सिटी को बनने में अभी और भी समय लग सकता है। सरकार ने गुरुग्राम में बनने वाली यूनिवर्सिटी के लिए सिर्फ 2 करोड़ का बजट ही तय किया है। जीतना बजट सरकार ने तय किया है उस से यूनिवर्सिटी का बनना तो दूर, चारों तरफ की चारदीवारी भी बनना संभव नहीं है।

इस यूनिवर्सिटी की घोषणा 3 साल पहले हो चुकी है, हालांकि अभी तक इसका शिलान्यास ही हो पाया है। बादशाहपुर के निवासी राजेश यादव ने उच्चतर शिक्षा निदेशालय में RTI लगाकर जानकारी मांगी थी, जिसके जवाब में विभाग ने बताया कि मुख्यमंत्री खट्टर ने 30 मई 2015 को गुरुग्राम में घोषणा की थी, जिसके बाद 17 जून 2017 को इसका शिलान्यास किया गया था। तो कांकरौला गांव से 50 एकड़ जमीन के बदले तुरंत 5 करोड़ रुपये दिए गए थे। साथ ही मंडल आयुक्त डी सुरेश को वाइश चांसलर बनाने की घोषणा भी की थी।

गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डी सुरेश ने कहा है कि अभी तक उन्हें सिर्फ 67 लाख रुपए ही मिले है। जिसके लिए नक्शा तैयार कर के सरकार के पास भेजा जाएगा। बता दें कि सरकार की घोषणा के बाद से अब तक यूनिवर्सिटी बनना तो दूर अभी तक नक्शा भी पास नहीं हो पाया है। इसके लिए गुरुग्राम के लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *