फिर आया मैक्स विवादों में, अस्पताल की लापरवाही से मरीज की मौत

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Suraj Duhan, Yuva Haryana

Gurugram, 26 June, 2018

निजी अस्पतालों के लापरवाही के मामले दिन- प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। गुरुग्राम का मैक्स अस्पताल कई बार खबरों में आता है, अब फिर से एक और नया मामला सामने आया है, जहां रांची की रहने वाली 52 वर्षीय नीलम को हार्ट की शिकायत थी, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि अस्पताल प्रबंधन ने पहले तो चार लाख का खर्चा बताया था और बाद में करीब 16 लाख तक का बिल बना दिया गया। अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों को बताया कि उनके मरीज की मौत इंफेक्शन की वजह से हुई है।

परिजनों ने आरोप भी लगाया है कि आईसीयू में दाखिल मरीजों के परिजन बाहर से जूते चप्पल पहन कर जाते है। जबकि आईसीयू में साफ सफाई और बाहर से जूता चप्पल, संक्रमित कपड़ो के साथ जाने की इज्जाजत नहीं होती।  लेकिन यहां पर कोई भी व्यक्ति कैसे भी आईसीयू में दाखिल हो सकता है।

देश के कोने कोने से लोग अपने परिजनों को लेकर धरती के भगवान माने जाने वाले डॉक्टरों के पास आते है, लेकिन डॉक्टर पैसे बनाने के लिए मरीजों के जीवन से ही खिलवाड़ करते है।

हैरानी की बात तो ये है कि जब परिजनों ने हंगामा शुरू किया, तो देखिए अस्पताल प्रबंधन ने अपने लेटर हेड पर लिख कर दे दिया कि कोई भी मरीज का अटेंडेंट किसी भी हालत में आईसीयू में दाखिल हो सकता है।

परिजनों की माने तो उनके मरीज की मौत अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से हुई है। जिसपर उन्होंने एक लिखित शिकायत स्वास्थ्य विभाग और गुरुग्राम पुलिस को भी दी है। साथ ही प्रधानमंत्री को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *