ATM चोरी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़, 30 से ज्यादा वारदातों को दिया था अंजाम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Suraj Duhan, Yuva Haryana

Gurugram, 17 May, 2018

गुरुग्राम पुलिस ने एक गिरोह का भांडाफोड़ किया है जो कि शहर में ATM उखाड़ने की वारदातों को अंजाम देता था।

ATM की चोरी की वारदातों ने पुलिस की नींद हराम कर रखी थी। गुरुग्राम के बिलासपुर सीआईए ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर करीब 30 मामलो का खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी इस्ताक उर्फ़ मुंडन मेवात का रहने वाला है ।

ATM चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले इस गिरोह में करीब एक दर्जन से ज्यादा सदस्य हैं, जिनका सरगना मेवात का अडवाणी है। शुरूआती पूछताछ के मुताबिक आरोपियों के पास एक पिकअप गाड़ी है जिससे ये ATM की रेकी करते है।

जिसके बाद ये दूर दराज और सुनसान इलाके वाले ATM को निशाना बनाते है। गाड़ी के पीछे बेल्ट के सहारे ATM को उखाड़ ले जाते थे और फिर किसी सुनसान जगह पर ATM को गैस कटर से काट कर कैश निकाल लेते थे।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग ATM से पैसे निकालने के बाद मशीन को नहर में फेंक देते थे।

बता दें कि गुरुग्राम में करीब 17 ATM चोरी की वारदातें हुई है। साथ ही आस- पास के इलाकों में भी  13 ATM चोरी की वारदातों को आरोपी ने कबूल किया है। इसके साथ ही आरोपी गाड़ियों के टायर चोरी की वारदातों को भी अंजाम देते थे।

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक ATM और दस हजार रुपए कैश बरामद किया है। ऐसे में पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ कर रही है और इस गिरोह में शामिल बाकी आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश भी की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *