H.TET- 6,000 परीक्षार्थियों की आधारकार्ड आधारित बायोमेट्रिक से नहीं हो पाई पहचान

बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

दिसम्बर 2017 में हुई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एच.टैट.) में प्रदेश के करीब 6,000 परीक्षार्थियों की आधारकार्ड आधारित बायोमीट्रिक से पहचान नहीं हो पाई। वे परीक्षार्थी फर्जी हैं या तकनीकी आधार पर गड़बड़ी हुई है। यह जानने के लिए 23 फरवरी से दोबारा जांच होगी।

इसके बाद पता चल पाएगा कि इनका किस तरह से रिकार्ड के साथ मिलान नहीं हो पाया। जिसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में केंद्र स्थापित किए हैं।
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने बताया कि अन्य राज्य से संबंधित परीक्षार्थी हरियाणा के जिले में जाकर यह प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। केंद्रों की सूची बोर्ड वैबसाइट पर उपलब्ध है।

जो परीक्षार्थी 23 फरवरी को दी सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएगा। ऐसे सभी परीक्षार्थियों को 24 व 25 फरवरी को बोर्ड मुख्यालय के अध्यापक भवन में स्थापित केंद्र पर आकर आधारकार्ड आधारित बायोमीट्रिक पहचान प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

परीक्षार्थियों द्वारा अपना मूल आधारकार्ड व हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा का अनुक्रमांक लाना अनिवार्य है। डा. सिंह ने बताया कि जो परीक्षार्थी अपनी आधारकार्ड आधारित बायोमीट्रिक पहचान प्रक्रिया 23, 24 व 25 फरवरी को निर्धारित स्थानों पर पूर्ण नहीं करेंगे, उनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *