तीन महिलाओं संग लिव- इन रिलेशनशिप में रह रहा था दिव्यांग, अब एक ही मंडप में कर डाली तीनों से शादी

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Udaipur, 23 June, 2018

हर रोज हमें कुछ ऐसा जानने के लिए मिलता, जो कि बेहद ही चौंका देने वाला वाक्य होता है। अब राजस्थान के उदयपुर से एक बड़ी ही दिलचस्प शादी चर्चा में है।

यहां आदिवासी प्रभावित झाडोल के अडोल गांव से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक ही मंडप में दिव्यांग दूल्हे ने तीन दुल्हनों संग शादी की है।

सबसे ज्यादा खास बात तो यह है कि यह दिवयांग इन तीनों महिलाओं संग लिव- इन- रिलेशन में रह रहा था और अब इन तीनों से एक ही मंडप के नीचे शादी कर रहा है।

बता दें कि 32 वर्षीय दिव्यांग नक्कालाल कसौटिया बचपने से ही पोलियो ग्रस्त है। उसका पहला प्यार कंतुबाई करीब 13 साल उससे बड़ी है, जो कि करीब 12 साल से लिव- इन में दिव्यांग नक्कालाल के संग रह रही है।

इसके बाद करीब 8 साल पहले पुनकी से नक्कालाल का प्रेम हुआ, जो खुद भी दिव्यांग है। दोनों महिलाएं नक्कालाल के साथ लिव इन में रह रही है, लेकिन पुनकी से कोई संतान न होने के कारण उसकी छोटी बहन रेखा को भी नक्कालाल अपने पास ले आया।

रेखा गर्भवती हो गी थी, जिसके बाद नक्कालाल ने शादी करने का सोचा और अब सभी रिश्तेदारों की मंजूरी क साथ नक्कालाल ने एक ही मंडप के नीचे तीनों ही महिलाओं संग ब्याह भी रचा लिया है।

बता दें कि राजस्थान के आदिवासी समुदाय में लिव इन में रहने का काफी पुराना प्रचलन है। यहां हर कोई इसे मानता भी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *