बिजली के कटों से परेशान किसानों ने कोहंड बिजली बोर्ड में किया हंगामा, कर्मियों के साथ ही हाथापाई

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Vivek Kumar Rana, Yuva Haryna

Gharaunda

 

खेतों में बिजली के कटों से गुस्साएं किसानों ने कोहंड पॉवर हाउस पर हंगामा कर दिया। पॉवर हाउस में किसानों और बिजलीकर्मियों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई और बात हाथापाई तक पहुंच गई। किसानों और बिजलीकर्मियों के साथ मारपीट की घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ मनीष लांबा अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचें और किसानों को शांत करने का प्रयास किया।

 

किसानों का आरोप है कि बिजली निगम की शर्तो के मुताबिक खेतों में आठ घंटे बिजली की सप्लाई दिए जाने का प्रावधान है। लेकिन पिछले एक सप्ताह से किसानों को दो से तीन घंटे ही बिजली की सप्लाई मिल रही है। इतना ही नही जगह-जगह से बिजली की तारें लूज है और कई जगहों से बिजली की तारें टूटी हुई है। जब इसकी शिकायत बिजली निगम को की जाती है तो उस पर कोई कार्रवाई नही की जाती। बिजली की सप्लाई न आने से धान में सिंचाई की दिक्कत सामने आ रही है।

 

 

लेकिन किसानों की दिक्कतों की ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। वहीं एसडीओ मनीष लांबा ने किसानों की शिकायत सुनने के बाद तीन दिन में उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। जिसके बाद किसानों का गुस्सा शांत हुआ और वे घरों की ओर लौट गए। वहीं पीडि़त बिजली कर्मी रामदास ने बताया कि कुछ ग्रामीण पॉवर हाउस में आए और बिजली सप्लाई को लेकर बिजली कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया और बात हाथापाई तक पहुंच गई।

 

बिजली निगम के एसडीओ का कहना है कि किसानों ने पॉवर हाउस में आकर हंगामा किया और पॉवर हाउस बंद करवा दिया था। किसानों ने बिजली कर्मी के साथ मारपीट भी की है। पूरे मामले की जानकारी लेकर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *