Home Breaking प्रदेश में युवाओं के बराबर देंगे महिलाओं को रोजगार- नैना चौटाला

प्रदेश में युवाओं के बराबर देंगे महिलाओं को रोजगार- नैना चौटाला

0
0Shares
Yuva Haryana
Panipat, 17 March, 2019
आजादी के आठ दशक बाद भी प्रदेश की महिलाओं को राजनीति और नौकरियों में उन्हें बराबरी का हक नहीं मिल रहा है। जब तक महिलाओं को उनका वाजिब हक नहीं मिलेगा तब तक न तो हमारा समाज तरक्की कर सकता है और न ही देश-प्रदेश। मैं प्रदेश में महिलाओं में राजनैतिक और सामाजिक रूप से चेतना जगाने का बीड़ा उठाया है और यह मुहिम अब रूकेगी नहीं। प्रदेश के कोने-कोने में जाकर हरी चुनरी की चौपाल के माध्यम से महिलाओं को जागरूक कर रही हूं और चुनावों के दौरान और चुनावों के बाद भी यह सिलसिला चलता रहेगा। यह बात डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने गांव सिवाह में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता कही।
यहां उमड़ी हजारों महिलाओं की भीड़ को संबोधित करते हुए डबवाली की विधायक ने कहा कि महिलाओं को सामाजिक व राजनैतिक रूप से जागरूक होना होगा। महिलाएं राजनीति में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने के लिए अपने कदम बढ़ाएं, उनके हाथ में सरकार बनाने की ताकत है। वे प्रदेश के विकास के लिए जेजेपी का साथ देकर अपने वोट की ताकत का सही प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि दुष्यंत को आगे बढ़ाने के लिए मां-बहनों के आशीर्वाद और समर्थन की जरूरत है। नैना चौटाला ने कहा कि आज पार्टी को महिलाओं के साथ की जरूरत है, मौका आने पर मैं स्वयं महिलाओं के काम और उनके हितों के लिए हर कदम पर आगे खड़ी मिलूंगी, उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी।
मंच से नैना चौटाला ने ऐलान किया कि जेजेपी के सत्ता में आने पर प्रदेश में शिक्षित बेटियों को बराबर का रोजगार दिया जाएगा। घरेलू महिलाओं की आमदनी बढ़ाने के लिए गांवों में लघु और ग्रामोद्योग लगाए जाएंगे जहां महिलाएं सुबह 10 से 4 बजे तक के खाली समय में काम करके आमदनी बढ़ा सकें।
उन्होंने कहा कि निजी उद्योगों को हम जमीन, बिजली और अन्य सुविधाएं देते हैं तो रोजगार फिर प्रदेश से बाहर के लोगों को क्यों। निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाएगा। वृद्धावस्था पेंशन के लिए महिलाओं के लिए न्यूनतम आयु  60 वर्ष से घटा कर 55 वर्ष व पुरूषों की आयु 58 वर्ष की जाएगी। किसान, कमेरे और मजदूर के कर्ज माफ होंगे, टयूबवलैन के कनेक् शन बहाल किए जाएगे, फसल पर 100 रूपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा और बुढ़ापा पेंशन बढ़ा कर तीन हजार रूपये दी जाएगी। डाक्टर व इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रमों में लड़कियों की फीस आधी की जाएगी।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है और पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए महिलाएं भी मेहतन कर पार्टी संगठन को मजबूत करें।
…मंजिल तक जाने के लिए चप्पल जरूरी
नैना चौटाला ने जेजेपी के चुनाव चिन्ह चप्पल पर पहली प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चप्पल किसान, कमेरे, गरीब, अमीर, मजदूर, व्यापारी कर्मचारी, दुकानदार को उनकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए हर कदम पर साथ देती है। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि जेजेपी को मंजिल तक पहुंचने के लिए हमें चप्पल के चुनाव निशान के रूप में साथ मिला है। जनसभा को पूर्व स्पीकर चौ. सतबीर सिंह कादियान, पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष फूलवती, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, महिला जिला प्रधान गीता पलड़ी, राजेंद्र लितानी, कपिला कादियान सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राहत की खबर- हरियाणा का यह जिला फिर हुआ कोरोना मुक्त, एक मरीज को किया डिस्चार्ज

Yuva Haryana, Yamunanagar कोरोना का क…