प्रदेश में बहन-बेटियां सुरक्षित क्यों नहीं, जबाव दें सीएम- नैना चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Fatehabad, 08 March, 2019
प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है, प्रदेश सरकार की अनदेखी के चलते महिलाओं के खिलाफ अपराधीकरण में हरियाण देश के टॉप पांच प्रदेशों में शामिल हो गया है। ऐसे हालातों से निपटने के लिए महिलाओं को स्वयं आगे आना होगा और वे आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला उत्पीडऩ और अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने का महिलाएं संकल्प लें। यह आह्वान डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने फतेहाबाद हलके के  फतेहाबाद के गांव बड़ोपल में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल में बतौर मुख्य वक्ता किया। नैना सिंह चौटाला ने महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी।
डबवाली की विधायक ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए सरकार के समक्ष सवाल खड़े किए आखिर सरकार के तमाम दावों के विपरीत प्रदेश में बलात्कार, उत्पीडऩ, अपहरण और हत्या के मामलों पर लगाम क्यों नहीं लग रही है। क्यों नहीं सरकार अपने साढ़े चार वर्ष के शासनकाल में महिला अपराधों के खिलाफ में घटनाओं में कमी ला पाई। प्रदेश में न तो स्कूलों में बच्चियां सुरक्षित हैं, न ही अपने घरों की चार दीवारियों में, न ही गांव-शहर की गलियों में और न ही कामकाजी महिलाएं अपने दफ्तरों में सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल इसका जवाब दें।
विधायक नैना ने कहा कि हम पुराने डंडे-झंडे वाली पार्टी को पीछे छोड़ कर आए हैं। हम प्रदेश में नई रीति और नई नीति के साथ जनता को लेकर आगे बढ़ेंगे और नई सोच का आधुनिक व उन्नत हरियाणा बनाएंगे। मैं जननायक जनता पार्टी के लिए आपका आशीर्वाद, समर्थन व सहयोग मांगने आई हूं। वायदा करती हूं कि जेजेपी के सत्ता में आने पर प्राथमिकता के आधार पर महिलाओं की समस्याओं को उखाड़ फैंकने की दिशा में दिन-रात काम करेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देंगे, सरकारी नौकरियों के साथ साथ निजी क्षेत्रों में बेरोजगारों के नौकरियों के अवसर बढ़ाएंगे। इसके लिए निजी कंपनियों में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार सुनिश्चित किए जाएंगे।  बेटियों के इंजीनियर व डाक्टर बनने का सपना पूरा करने के लिए ऐसे पाठ्यक्रमों की लड़कियों की फीस आधी की जाएगी। बुढ़ापा पेंशन पुरूर्षों को 58 साल व महिलाओं को 55 साल में देंगे और इसकी राशि तीन हजार होगी, किसान व कमेरे वर्ग के कर्ज माफ करेंगे, टयूबवेल के कनेक्शन फ्री देंगे और कर्मचारियों की पुरानी पेंशनी योजना की बहाली की जाएगी।
उपस्थित महिलाओं भीड़ से गदगद नैना चौटाला ने कहा कि डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने कहा कि जेजेपी का राज बनने ऐसी व्यवस्था कायम करेंगे सरेआम गुंडागर्दी और अपराध करने वाले प्रदेश में कहीं नजर नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि हम लेने वालों में नहीं, देने वालों में हैं और जननायक स्व. चौ. देवीलाल की एक वोट-एक नोट से नीति को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति, महिला, युवा एक रूपया का नोट देकर भी जेजेपी का सदस्य बन सकता है। नैना चौटाला ने कहा कि दुष्यंत को हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री बनाने के लिए जरूरी है कि यहां से जेजेपी का विधायक जेजेपी का विजयी बना कर भेजें और इससे पहले लोकसभा के चुनाव हैं। एक सांसद को विकास कार्यों के लिए करोड़ों रूपये मिलते हैं, अपनी लोकसभा से पार्टी का प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए अभी से चुनावी मैदान में उतर जाएं। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि वे जेजेपी को सत्ता में लाने के लिए लोकसभा और विधानसभा पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाएं, सत्ता में आने पर मैं वकील बन कर आपकी पैरवी करूंगी।
पॉलीथीन बैग का त्यागने का किया आह्वान-
नैना चौटाला ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओंं से पॉलीथीन का उपयोग न करने का आह्वान किया। उन्होंने पुराने जमाने के कपड़े से बने थैलों का जिक्र करते हुए कहा कि पॉलीथीन हमारे पर्यावरण के लिए सबसे बड़ा खतरा है। ये जमीन में गलते नहीं है और गाय जैसे पशुओं की जान के लिए पॉलीथीन बैग खतरा बने हुए हैं।  जबकि कपड़े से बने थैले कई सालों तक चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं प्रण लें कि अपने घर में पॉलीथीन के थेले और बैग इस्तेमाल न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *