पहली बार हरियाणवी अंदाज में बोली नैना चौटाला, मने आज ते पहल्या इतनी लुगाइयां एक साथ कार्यक्रम में कोनी देखी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana
Karnal, 05 April, 2019

महिलाओं में राजनीतिक जागरूकता लाने के लिए जननायक जनता पार्टी की ओर से शुरू किए गए हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को करनाल जिले के बल्ला गांव में किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं की भारी भीड़ को देखकर विधायक नैना चौटाला गदगद हो उठी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि महिलाओं का इतनी बड़ी संख्या में कार्यक्रम में पहुंचना हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम की सफलता को साबित कर रहा है। उन्होंने हरियाणवी अंदाज में कहा कि मने आज ते पहल्या इतनी लुगाइयां एक साथ कार्यक्रम में कोनी देखी। उन्होंने हरी चुनरी चौपाल को महिलाओं की ताकत बताते हुए कहा कि चुनाव में यह चौपाल रीढ़ की हड्डी का काम करेगी।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में जेजेपी पार्टी के उम्मीदवार को करनाल से सांसद बनाकर भेजें। जिस प्रकार सांसद दुष्यंत चौटाला ने लोगों की आवाज संसद में उठाई है उसी प्रकार जेजेपी का प्रत्येक सांसद हरियाणा की आवाज को संसद में उठाएगा। हरियाणा में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जुमलों की राजनीति करने वाली पार्टियों से सावधान रहें। किसी के झूठे बहकावे में न आए। उन्होंने जेजेपी पार्टी के चुनाव चिन्ह चप्पल को चौधरी देवीलाल की खड़ाऊ बताते हुए कहा कि इन्हें पहन कर उनकी पार्टी चुनावी रूपी कांटे भरे रास्ते पर चलकर 10 की 10 लोकसभा शीट जीतकर संसद भेजेगी। विधानसभा में बहुमत से प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आज भी प्रदेश की महिलाओं को राजनीति और नौकरियों में बराबरी का हक नहीं मिल रहा है। जब तक महिलाओं को उनका हक नहीं मिलेगा तब तक हमारा समाज तरक्की नहीं कर सकता है।

इस मौके पर हरि चुनरी की चौपाल कार्यक्रम के हरियाणा प्रभारी राजेंद्र लतानी ने कहा कि महिलाओं में राजनीतिक जागरूकता लाने के लिए नैना चौटाला ने इस कार्यक्रम की शुरूआत की थी। कार्यक्रम को पूरे हरियाणा में अपार सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि वर्षों से डा. अजय चौटाला के खिलाफ साजिश रचने वाले लोगों का पर्दाफाश किया जाएगा। महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण ने कहा कि महिलाओं को युवाओं के बराबर रोजगार देंगे। महिलाएं राजनीति में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने के लिए अपने कदम बढ़ाएं, उनके हाथ में सरकार बनाने की ताकत है। वे प्रदेश के विकास के लिए जेजेपी का साथ देकर अपने वोट की ताकत का सही इस्तेमाल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *