गुहला के हरविंद्र ने इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित इंटरनेशनल तीरंदाजी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Surinder Wadhawan, Yuva Haryana

Guhla, 11 Oct, 2018

गुहला के गांव अजीत नगर के हरविंद्र सिह ने इंडोनेशिया के शहर जकार्ता में आयोजित इंटरनेशनल तीरंदाजी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर पूरे विश्व में नाम रोशन किया है। मेडल जीतने के बाद हरविंद्र के गांव में खुशी का माहौल है। खुशी के इस पल के बाद हरविंद्र के घर बधाई देने वालों का तांता लगा है।

फिलहाल हरविन्द्र सिंह पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला में पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं से उसने तीरंदाजी की ट्रेनिंग ली। उन्होंने पहले भी राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते हैं।

‘खेल के प्रति समर्पित हैं हरविन्द्र’

तीरन्दाजी चैंपियनशिप के फाइनल में हरविंद्र ने चाइना के एथलीट जो लिकचु को 6-0 से मात दी। हरविंद्र के पिता परमजीत ने बताया कि हरविंद्र की माता हरभजन कौर का सपना था कि हरविंद्र देश के लिए गोल्ड मेडल जीते। लेकिन उसकी माता का करीब एक महीने पहले ही देहांत हो गया।

उन्होंने बताया कि वह अपने बेटे की उपलब्धि पर खुशी के इस पल में शरीक नहीं हो सकती है। हरविंद्र के पिता ने बताया कि हरविंद्र पैैरा आर्चरी की कोचिंग रोहतक से पिछले तीन वर्षों से ले रहा है। उन्हें बेटे की इस उपलब्धि पर काफी गर्व है और आगे भी यह उम्मीद है कि वह इसी प्रकार से मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करता रहेगा।

वहीं बढ़ाई देने पहुंचे सरपंचो व निगरानी कमेटी के चेयरमैन ने बताया की हरविंदर सिंह ने अपने गांव का कद बढ़ाया है और कहा की जब हरविंदर सिंह अपने गांव पहुंचे तो सरकार उसका पूरा मान सम्मान करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *