Home Breaking पंजाब में हुई थी नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता, हरियाणा के 28 खिलाड़ियों ने जीते पदक

पंजाब में हुई थी नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता, हरियाणा के 28 खिलाड़ियों ने जीते पदक

0
0Shares

Pradeep Dhankar, Yuva Haryana

Bahadurgarh, 1 April, 2019

पंजाब के जालंधर में हुई नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग और इंक्लाइंड बेंच प्रेस प्रतियोगिता में बहादुरगढ़ के 12 खिलाड़ियों ने 28 पदक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। हरियाणा के खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन के कारण इस प्रतियोगिता में हरियाणा को  ऑल ओवर चैंपियन के खिताब से नवाजा गया। विजेता खिलाड़ियों का बहादुरगढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। यह सभी खिलाड़ी बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 स्टेट जिमखाना क्लब में प्रैक्टिस करते हैं।

पंजाब के जालंधर में स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में 28 से 31 मार्च तक के नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग और इंकलाइन बेंच प्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में देश भर से आए सैंकड़ों खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। हरियाणा के खिलाड़ियों के उम्दा प्रदर्शन के चलते प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर हरियाणा राज्य को प्रतियोगिताके ऑल ओवर चैंपियन के खिताब से नवाजा गया।

हरियाणा की टीम के मैनेजर एवं कोच अरुण कुमार ने बताया कि बहादुरगढ़ के 12 खिलाड़ियों ने 28 पदक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता की महिला केटेगरी के 80 किलोग्राम भार वर्ग में बहादुरगढ़ की खिलाड़ी माधुरी राठी ने चार स्वर्ण पदक हासिल किए हैं। वहीं पुरुषों की प्रतियोगिता में 115 प्लस वेट केटेगरी में खिलाड़ी सुनील ने दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक हासिल किया है। वहीं 115 किलोग्राम भार वर्ग में मोहन सिवाच ने दो स्वर्ण और एक रजत पदक अपने नाम किया। इसी कटेगरी में खिलाड़ी अमित ने एक रजत पदक हासिल किया है। 105 किलोग्राम भार वर्ग में खिलाड़ी हरिओम ने दो रजत पदक, खिलाड़ी संदीप ने एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल किया है। 95 किलोग्राम भार वर्ग में खिलाड़ी निक्कू ने तीन स्वर्ण पदक हासिल किए हैं।

85 किलोग्राम भार वर्ग में खिलाड़ी श्रीओम ने एक स्वर्ण, एक रजत पदक हासिल किया। वही खिलाड़ी महेश ने एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल किया। 76 किलोग्राम भार वर्ग में खिलाड़ी जीतेंद्र ने दो स्वर्ण और एक रजत पदक पर कब्जा जमाया है। वहीं 68 किलोग्राम भार वर्ग में देव सैनी ने दो रजत पदक हासिल किए हैं। प्रतियोगिता के 60 किलोग्राम भार वर्ग में खिलाड़ी कमल में एक रजत पदक अपने नाम किया है। सभी खिलाड़ियों ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता और कोच अरुण कुमार को दिया है। अरुण कुमार ने बताया कि स्ट्रेंथ लिफ्टिंग खेलों की वर्ल्ड चैंपियनशिप सितंबर माह में वियतनाम में आयोजित की जाएगी। जिसके लिए विजेता खिलाड़ियों का ट्रायल जुलाई माह में कोलकाता में आयोजित किया जाएगा। अरुण कुमार का कहना है की बहादुरगढ़ के सभी विजेता खिलाड़ी बहुत मेहनती हैं और इससे पहले भी वे राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन कर चुके हैं।

इस अवसर पर हरियाणा स्ट्रेंथ लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव संदीप कड़वासरा ने भी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। वहीं पावरलिफ्टिंग इंडिया के उपाध्यक्ष पूर्ण सिंह कादियान, जिमखाना क्लब के संचालक चंचल नांदल, वीरेंद्र, दीपक, विवेक ग्रेवाल, सूरज, दीपा यादव, वंदना राठी, सीमा राठी, योगेंद्र राठी और मनोज नयागांव ने भविष्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए विजेता खिलाड़ियों को प्रेरित किया।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बड़ा हादसा: कोविड-19 उपचार केंद्र में लगी भीषण आग, 10 मरीजों की मौत

Yuva Haryana News, Chandigarh, 10 Aug. 2020 आंध्र प…