53 साल बाद हरियाणा और पंजाब के विधायक बैठेंगे एक साथ, जानिये क्या है कार्यक्रम ?

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 03 Nov, 2019

हरियाणा और पंजाब के विधायकों के लिए इस साल एक यादगार लम्हा आने वाला है। करीब 53 साल बाद एक बार फिर हरियाणा और पंजाब के सभी विधायक एक साथ विधानसभा में बैठेंगे। यह मौका गुरु नानक पर्व का है। इस दिन दोनों की सदनों के सभी विधायक एक साथ बैठेंगे। 6 नवंबर को गुरु नानक देव के 550वें पर्व पर पंजाब विधानसभा की तरफ से विशेष सत्र बुलाया गया है।

विशेष सत्र की अध्यक्षता उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू करेंगे। पहली बार विधानसभा में स्पीकर के आसन को हटाकर एक डायस बनाया जाएगा और सात प्रमुख शख्सियतें बैठेंगी। इनमें उपराष्ट्रपति के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह शामिल हैं।

राणा केपी सिंह ने बताया गुरु नानक साहिब का पूरा जीवन आपसी भाईचारे और सबरत के भले को समर्पित रहा है। यह हमारा सौभाग्य है कि उनके 550वें प्रकाशोत्सव पर हमें उनके जीवन दर्शन पर बात करने का मौका मिल रहा है। यह ऐतिहासिक दिन होगा जब दो राज्यों के विधायक, उपराष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री विधानसभा में उपस्थित होंगे और गुरु नानक साहिब की विचारधारा पर बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *