चुनावी साल में प्रदेश सरकार हरियाणा का बजट जल्दी लाने की तैयारी में, जानें क्या होंगे बदलाव

चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Chandigarh,  15 Jan,2019

बजट जिससे हर वर्ग को कुछ ना कुछ उम्मीद जरुर होती है। जिसके सहारे सरकार जनता को लुभाने की कोशिश करती है। हरियाणा का बजट पेश करने में मनोहर लाल सरकार इस बार खास बदलाव करने की तैयारी में है। चुनावी साल को देखते हुए केंद्र की तर्ज पर प्रदेश सरकार हरियाणा का बजट जल्दी लाने की तैयारी में है।

राज्‍य सरकार के सभी महकमों में बजट प्रस्ताव तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें पिछले बजटों की तुलना में कई अहम परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। चुनाव के मद्देनजर मनोहरलाल सरकार प्रदेश की जनता को कुछ राहत दे सकती है।

विधानसभा के एक दिवसीय शीतकालीन सत्र में संशोधित बजट पर मुहर लगवा चुके वित्त विभाग ने सभी महकमों को निर्धारित समय में बजट प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ तो फरवरी के दूसरे पखवाड़े में बजट पेश किया जा सकता है।

हरियाणा में मार्च के अंतिम सप्ताह में बजट पेश करने की परंपरा थी जिसको मौजूदा मनोहर सरकार एक तरह से खत्म कर चुकी है। अब हर साल मार्च के दूसरे सप्ताह में बजट पेश कर दिया जाता है। इस साल चूंकि मार्च-अप्रैल में लोकसभा चुनाव संभव है, इसलिए प्रदेश सरकार की कोशिश फरवरी के अंत तक बजट पेश करने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *