हरियाणा की कैबिनेट मंत्री कविता जैन को लेकर खुलासा, चुनाव आयोग में जमा करवाए गलत पैन कार्ड

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 06 Oct, 2018

हरियाणा की कैबिनेट मंत्री कविता जैन द्वारा चुनाव आयोग में गलत पैन कार्ड देने का मामला सामने आया है। एक न्यूज वेबसाइट की खोजबीन में खुलासा किया गया है कि देश के 194 राजनीतिक लोगों ने चुनाव आयोग में गलत पैन कार्ड जमा करवाए हैं। इनमें हरियाणा की कैबिनेट मंत्री कविता जैन भी शामिल हैं। वहीं देश के अलग-अलग राज्यों के छह पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं।

एक न्यूज वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक हरियाणा की कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने साल 2009 और 2014 में कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने अलग-अलग पैन कार्ड जमा करवाए हैं। जो कि नियमों के खिलाफ है। इसको लेकर अब विवाद खड़ा हो रहा है। हालांकि माना जा रहा है कि अब चुनाव आयोग कोई कड़ा कदम ऐसे नेताओं के खिलाफ उठा सकता है।

चुनाव आयोग को साल 2006-16 के बीच यह एफिडेविट और पैन कार्ड जमा करवाए गए हैं। इनमें काफी बड़े स्तर पर कई नेताओं ने धांधली की है। इनमें करीब 2 हजार एफिडेविट भी शामिल हैं। जबकि 194 पैन कार्ड की डिटेल भी गलत पाई गई है।

इसमें असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गंगोई और भूमिधर बर्मन, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रेम कुमार धूमल शामिल हैं। इनके अलावा राजस्थान के मंत्री बीना काक, बिहार के कैबिनेट मंत्री नंद किशोर यादव, महाराष्ट्र के मंत्री देशमुख विजयकुमार, हरियाणा की कैबिनेट मंत्री कविता जैन और हिमाचल प्रदेश के मंत्री किशन कपूर शामिल हैं।

हरियाणा की कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने दो पैन कार्ड जमा करवाए हैं जिसमें एक पैन कार्ड नंबर AASPJ1161D जबकि दूसरा पैन कार्ड नंबर ACSPJ1161D है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *