14 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली, हरियाणा के नेताओं ने आज खाका किया तैयार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 02 Dec, 2019

दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 दिसम्बर को होने वाली ‘भारत बचाओ रैली’ की तैयारियों के लिए सोमवार को नई दिल्ली के 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस के विधायकों, विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

यह बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आज़ाद द्वारा बुलाई गई थी। बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मौजूद रहे।

इस बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हमने प्रदेश में हर जिले में भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए, जिन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिला। आज देश बदलाव के लिए तैयार है, हर वर्ग भाजपा की नीतियों से परेशान है। भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण आज हर वर्ग में भाजपा सरकार के प्रति भारी आक्रोश है। जीडीपी गिरती जा रही है और देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। देश में भयंकर बेरोजगारी व्याप्त है। मंदी के इस दौर में महंगाई ने देश की जनता को और संकट में डाल दिया है। वहीं हमारे किसान भाईयों पर भी अत्याचार हो रहा है। आज देश में बड़ा कृषि संकट छाया हुआ है। उन्होंने कहा कि इन सब मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक देशव्यापी ‘भारत बचाओ रैली’ का आयोजन करने जा रही है। उन्होंने सभी से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की और कहा कि इस रैली में हरियाणा प्रदेश के लोगों की बडी भागीदारी होगी।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरे देश में अर्थिक मंदी का माहौल है। देश में बेरोजगारी का आलम है, उद्योग धंधे चौपट हैं और किसानों को फसल के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने सभी से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *