भाजपा की सरकार में जवान हो रहे हैं शहीद और किसान हैं आत्महत्या को मजबूर – दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 11 April, 2019

जजनायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ प्रदेश ही नहीं पूरे देश में माहौल बना हुआ है। उत्तर प्रदेश के पहले चरण के चुनाव में अनुमान है कि भाजपा सारी की सारी सीटें खो रही है। दुष्यंत चौटाला ने जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि आज कांग्रेस का जनाधार शून्य हो चुका है और जिसके कारण कांग्रेस में घबराहट का माहौल है और उनकी संभावित प्रत्याशी मैदान छोड़-छोडक़र भाग रहे हैं।

जजपा व आम आदमी पार्टी के समझौते को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में दुष्यंत ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट डा. अजय सिंह चौटाला के पास भेज दी गई है और जैसे ही उनका फैसला आएगा सभी को अवगत करवा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी अपना विजन डॉक्यूमैंट लेकर आएगी, जिसके आधार पर चुनाव में उतरा जाएगा। सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौटाला ने कहा कि आज बैठक का उद्देश्य पार्टी को बूथ लेवल पर मजबूत करना है।

पार्टी ने जिलाध्यक्षों व कई सैलों के पदाधिकारियों की नियुक्ति कर दी है और जल्द ही सभी नियुक्तियां पूरी कर दी जाएगी और इसके बाद युवा साथियों का एक सेमिनार बूथ स्तर पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि आज चुनाव में मात्र 30 दिन का समय है और आपकी पार्टी का उम्मीदवार आपके बीच में से ही होगा। चाहे पार्टी का सदस्यता अभियान हो या एक बूथ पर 10 यूथ का अभियान, इनकी सफलता कार्यकर्ताओं की मेहनत पर निर्भर करती है।

दुष्यंत ने कहा कि जजपा को 100-200 छोरों का टोल बताने वालों को दूसरी पार्टी के सामने गिड़गिड़ाना पड़ रहा है। ये स्पष्ट दर्शाता है कि आज जनभावना हमारे साथ है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज पार्टी के प्रचार में सबसे अहम रोल सोशल मीडिया का है, इसलिए आप सभी से अनुरोध है कि सोशल मीडिया पर ऐसा प्रचार करें कि 100-200 छोरों का टोल कहने वालों को भी पता लगे कि युवा ताकत क्या होती है।

दुष्यंत चौटाला ने भाजपा को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि आज भाजपा की ये हालत है कि उनको लोकसभा में कुरुक्षेत्र से बाहरी उम्मीदवार लाना पड़ रहा है। दुष्यंत ने कहा कि आज भाजपा की हालत ये है कि राजस्थान हो, मध्यप्रदेश हो, उत्तरप्रदेश हो, उड़ीसा हो हर जगह भाजपा को हर जगह नुकसान उठाना पड़ेगा।

दुष्यंत ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस के पास लूट कर एकत्रित की गई धनशक्ति है, तो जननायक जनता पार्टी के साथ लाखों कार्यकर्ताओं की जनशक्ति है। आज भारतीय जनता पार्टी जनशक्ति के प्रभाव से प्रचार के माध्यमों को तो खरीद सकती है, लेकिन चुनाव वही जीतते है जिनके पास जन शक्ति होती है और ये गर्व की बात है कि आज किसी के साथ जन समर्थन है तो वो जननायक जनता पार्टी के पास है।

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए दुष्यंत ने कहा की आज भाजपा के बहुत से होर्डिंग पर चौकीदार लिखा हुआ है लेकिन उन्होंने कभी गांव के चौकीदार की हालत नहीं देखी। आज देश के इतिहास में पहली बार हुआ कि जहां इतने जवानों को अपनी शहादत देनी पड़ी, वहीं दूसरी ओर किसानों को आत्महत्या करनी पड़ रही है।

दुष्यंत ने कहा कि काला धन लाने की बात कहकर लोगों को लाइन में लगा दिया, 2 करोड़ नौकरियां देने का वायदा किया लेकिन युवाओ को न रोजगार मिला  न रोजगार भत्ता। दुष्यंत ने कहा की सांसद बनने पर उन्होंने दिन रात काम कर के उन लोगो का मुँह बंद करवाने का काम किया जो उन्हें कहते थे कि अकेला सांसद क्या कर लेगा।

हमने हिसार में देश का पहला पासपोर्ट केंद्र खुलवाने का काम किया, जहा पानी की कमी थी वह पानी के टैंकर पहुंचने का काम किया, फोगिंग मशीन भिजवाई और आज हिसार रेलवे स्टेशन स्टेशन से सिकंदराबाद और हरिदवार तक रेल चलवाने का काम किया। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा की कांग्रेस का हरियाणा में कोई जनाधार नहीं है. दुष्यंत ने अपने सम्बोधन मे सभी कार्यकर्ताओ को एक होकर पूरी मेहनत करने का आह्वान भी किया।

इस मौके पर कुरुक्षेत्र लोकसभा से संभावित उम्मीदवार डी.डी. शर्मा, वरिष्ठ जजपा नेता अशोक बंसल, जिला प्रधान रणदीप कौल, प्रदेश सह-प्रवक्ता हरदीप पाडला, रामफल मलिक खुराना, बलवान कोटड़ा, धर्मपाल छौत, चंद्रभान दयौरा, बलराज नौच व मांगे राम ढुल ने भी कार्यकत्ताओं को संबोधित किया। इस अवसर पर बलराज नरड़, राममेहर गोपेरा, महिपाल संगतपुरा, जयप्रकाश बलबेहड़ा, हरकिशन सैनी, तरसेम शर्मा, कश्मीरा मालखेड़ी, सुभाष मालखेड़ी, बलवान, सूखा मालखेड़ी, मनोज शर्मा, संदीप क्योडक़, देवा ङ्क्षसह पाडला, नवाब वाल्मीकि, महेंद्र बैनीवाल, प्रो. रतना राम मलिक खुराना, कैप्टन बलजीत, गजे सिंह सांघन, जसमेर ढांडा, कंवरजीत वालिया सहित भारी संख्या में जजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *