15 अगस्त से चालु होगा हरियाणा का पहला लाइसेंस हवाई अड्डा

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

हिसार में चल रहे  हवाई अड्डे की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस बात की जानकारी हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने दी और कहा की इस वर्ष 15 स्वतंत्रता दिवस से हरियाणा का पहला हवाई अड्डा विधिवत रूप से संचालित हो जायेगा।

साथ ही बताया कि हवाई अड्डे का उद्धघाटन मुख्यमंत्री 15 अगस्त को करेंगे। उसी दिन हिसार में चंडीगढ़ व दिल्ली हवाई रूट की सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी।
नरबीर सिंह ने बताया की नागरिक विमान्न क्षेत्र में तेजी से बढ़ते अवसरों का अधिक लाभ उठाने के लिए सरकार ने प्रदेश के पांच हवाई अड्डों में मौजूदा हवाई पट्टियों का विस्तार करने का निर्णय लिया है।
करनाल, नारनौल, पिंजौर और भिवानी में चार हवाई पट्टियों का 5000 फुट तक विस्तार किया जायेगा, ताकि सभी तरह के विमानों को सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके।
हिसार में अगले वर्ष के अंत तक बेहतरीन लेंडिंग सुविधाओं के साथ हवाई पट्टी का 9000 फुट तक विस्तार किया जायेगा। जहां इसके विकास के दूसरे चरण का कार्य विमानों के बेसिंग ,पार्किंग,मरम्मत और रख रखाव की सुविधाएं होंगी। साथ ही राव रणबीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आम आदमी को सस्ती हवाई यात्रा उपलब्ध करवाने के तहत देश में क्षेत्रीय हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए उड़ान योजना लागू की गई है। हिसार के हवाई अड्डे को भी इस योजना के साथ जोड़ा गया है।
हिसार हवाई अड्डा राज्य का पहला लाइसेंस प्राप्त हवाई अड्डा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *