देश के प्रधानमंत्री के साथ चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखेगी हरियाणा की गरिमा

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

 Mahendragarh, 4 September 2019 

 

हरियाणा की बेटी आने वाले 7 सितंबर को बैंगलोर स्थित भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान- 2 की लाइव लैंडिंग देखेगी। हरियाणा के महेंद्रगढ़ की रहने वाली यह बेटी बैंगलोर में चंद्रयान- 2 की लैंडिग देखेगी। बता दें कि बीते 25 अगस्त को इसरो (इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन) द्वारा ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस क्विज प्रतियोगिता में  600 सेकंड में 20 प्रश्नों के उत्तर मांगे गए थे।

जबकि हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले की रहने वाली गरिमा ने 400 सेकेंड में सभी 20 प्रश्नों का उत्तर दिया था। मौहल्ला बिढाट के निवासी पवन शर्मा की बेटी गरिमा नौंवी कक्षा में केंद्रीय विद्यालय चुरू में अध्ययनरत है। गरिमा की माता स्नेहलता भी केंद्रीय विद्यालय में शिक्षिका है। गैरतलब है कि चन्द्रयान- 2 की लैंडिंग को बच्चो के साथ साझा करने और विज्ञान के प्रति लोगों की रुचि बरकरार रखने के लिए केंद्र सरकार ने 25 अगस्त को ऑनलाइन क्विज करवाई थी।

प्रतियोगिता में कक्षा 8 से 10 तक के बच्चो ने भाग लिया था। इसके लिये पूरे देश में से प्रत्येक राज्य और केंद्र शाषित प्रदेश से दो- दो बच्चो का चयन किया गया है। इन्ही में से एक महेंद्रगढ़ की रहने वाली होनहार बेटी गरिमा भी है। जो पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लैंडिग लाइव देखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *