लंबित पड़ी मांगों को लेकर हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन ने दिया धरना

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Umang Sheoran, Yuva Haryana

Panchkula, 10 September 2019

पंचकूला में हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन ने धरना दिया। एसोसिएशन ने लंबित पड़ी मागों को लेकर पंचकूला में सेक्टर 5 स्थित शिक्षा सदन में उच्चतर शिक्षा निदेशक श्रीनिवास के कार्यालय के बाहर धरना दिया। यहां धरना देते हुए एसोसिएशन के प्रधान डॉ नरेंद्र सिवाच ने कहा कि कॉलेज टीचर्स की मांग को अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

 

हम बार-बार शिक्षा सदन आकर उच्चतर शिक्षा निदेशक से अपनी मांग पूरा करने के लिए कह चुके हैं। इसके बाद भी इसे लंबित रखा गया है। हरियाणा में जल्द ही आचार संहिता लगने वाली है। इसके बाद भी यह मांगे पूरी नहीं की जा रही हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार मांग को पूरा करने के लिए धरना दिया जा चुका है।

 

इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में एमफिल व पीएचडी के टीचर्स के लिए इंक्रीमेंट देना,  सीनियर सिलेक्शन पे बैंड फार की लंबित फाइल को पास करना,  हायर एजुकेशन में थ्योरी प्रैक्टिकल के नंबर देना, स्टूडेंट्स की समस्या को लेकर वर्कलोड जारी करना,  इकबाल सिंह पर हमला करने वाले अपराधियों पर कार्रवाई होना, रिफ्रेशमेंट भत्ता 100 से बढ़ाकर 150 रुपये करना, डॉ कुलदीप सिंह बेनीवाल को डिप्टी डायरेक्टर स्पोर्ट्स लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह मांगे नहीं मानी गई हैं। वें देर रात तक शिक्षा सदन में फर्श पर धरने पर बैठे रहे। वहीं पुलिस ने देर रात हल्का बल प्रयोग कर सभी को हिरासत में लिया और बाद में सभी को पुलिस ने छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *