हरियाणा में किसानों के लिए राहत भरी खबर, सरकार ने लिए ये फैसले

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

किसानों के लिए प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। किसानों पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि फसल कटाई के लिए किसानों को कोई भी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। लॉक डाउन की वजह से किसानों को कोई परेशानी नहीं होगी।

जे पी दलाल ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी किसानों की गेहूं और सरसों की फसल की खरीद सही समय पर और एमएसपी पर होगी। मंडिया चलाने में और मंडियों में किसान की फसल बिकवाने में कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।

किसानों की खेतों में आवाजाही पर नहीं कोई रोक टोक नही है। फसल कटाई के लिए कंबाइन हार्वेस्टर और दूसरी जरूरी मशीनों को सड़कों पर नहीं रोका जाएगा। खेतों में जरूरी मशीनें ले जाने पर किसानों को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

जेपी दलाल ने कहा कि किसानों की फसल को खराब नहीं होने दिया जाएगा। सब्जी उत्पादक किसानों की पैदावार को मंडी तक ले जाने में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

जे पी दलाल ने कहा कि यह सारे निर्देश जारी कर दिए गए हैं। अगर किसानों को कोई दिक्कत आई, तब भी निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। हरियाणा सरकार किसानों के प्रति गंभीर है और किसानों को कोई समस्या आएगी तो उसको दूर किया जाएगा।

किसानों से कृषि मंत्री जेपी दलाल ने अपील की है कि भीड़ में एकत्रित ना हो। एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर रखें। सरकार और समाज का सहयोग करना है। किसान इस समय बिल्कुल परेशान न हों, सरकार फसल का एक-एक दाना खरीदेगी। हो सकता है इसमें थोड़ी देर हो जाए। सरसों की फसल की सरकारी खरीद 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। 20 अप्रैल से गेंहू खरीदी शुरू, तब तक अपने घरों में स्टोर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *