छात्र संघ चुनावों पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, चुनाव की तारीख भी हो सकती है आगे

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 08 Oct, 2018

छात्र संघ चुनावों को लेकर मनोहर सरकार एक बार फिर यू टर्न ले सकती है। मनोहर सरकार ने छात्र संगठनों के विरोध के बीच दोबारा से रिपोर्ट मांगी है। यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों को पत्र लिखकर छात्र संघ चुनाव को लेकर जबाव मांगा है। यह रिपोर्ट इसी हफ्ते आने की उम्मीद है।

हरियाणा में शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने 15 अक्टूबर से पहले छात्र संघ चुनाव करवाने की बात कही थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री के बयान के बाद छात्र संघ चुनाव के आगे सरकने की संभावना हो गई है। वहीं छात्र संघ चुनावों के प्रत्यक्ष रुप से करवाने पर भी विचार किया जा सकता है।

हरियाणा में टंकेश्वर कमेटी की सिफारिश पर अप्रत्यक्ष रुप से छात्र संघ चुनाव करवाने का फैसला लिया गया है जिसके बाद इनसो, NSUI समेत तमाम छात्र संगठन विरोध कर रहे हैं। अप्रत्यक्ष चुनाव का विरोध इस कदर भी देखा जा रहा है कि 12 अक्टूबर को छात्र संघ चुनाव करवाने की बात कही जा रही है लेकिन यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में कोई चहल-पहल या तैयारी नहीं है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने छात्र संघ चुनावों को लेकर कहा कि हमारी सरकार ने 22 साल बाद छात्र संघ चुनाव करवाने का साहस उठाया है, लेकिन इनेलो और कांग्रेस ने तो छात्र संघ चुनावों के लिए कुछ नहीं किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *