टैक्स न देने वालों पर निगम का शिकंजा, अब तक 44 करोड़ किए वसूल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 28 June, 2018

लोगों का टैक्स न देना सरकार के लिए काफी बड़ी परेशानी का मुद्दा बना गया है। लोग यह बात समझते ही नहीं है कि टैक्स न देने से देश की अर्थव्यव्स्था पर गहरा असर पड़ता है।

इसी को लेकर अब हरियाणा का सबसे अमीर शहर गुरुग्राम में अब नगर निगम ने प्रोपर्टी टैक्स नहीं देने वालों पर नकेल कसनी  शुरु कर दी है।

बता दें कि निगम ने 2018 में अभी तक 44 करोड़ रुपए की वसूली भी कर ली है।

गुरुग्राम में नगर निगम ने प्रोपर्टी टैक्स नहीं भरने वाले लोगों की निगम के सभी जोन में लिस्ट बनानी शुरू कर दी है। जिसमें करीब एक हजार से ज्यादा लोगों की लिस्ट बनकर तैयार की गई है।

निगम में 4 जोन बनाये हुए है। जिसमें पिछले साल प्रोपर्टी टैक्स करीब 323 करोड़ रुपए वसूल किया गया था, वहीं अब इस साल ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई जिन्होने टैक्स नहीं भरा था। इसी के चलते अब तक 44 करोड़ रुपए वसूल किए गए हैं।

यहां पर निगम ने एक ऐसी लिस्ट बनाई है, जिसमें एक हजार लोग शमिल हैं, जो प्रोपर्टी टैक्स चोरी कर रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए अब हर महीने 100 से 200 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी प्रोपर्टी को टैक्स नहीं भरने की सूरत में सील किया जाएगा। साथ ही जो भी व्यक्ति टैक्स नहीं देता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी जमीन की बोली लगा उसे बेच दिया जाएगा और उससे टैक्स की राशी वसूल कि जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *