हरियाणा की इस बेटी ने बढ़ाई भारत की शान, पहली बार 26 जनवरी को इस ऊंची चोटी पर फहराया तिरंगा

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Mehta, Yuva Haryana,

Fatehabad, 04 Feb,2019

फतेहाबाद की बेटी मनीषा ने साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी किली मंजारों को फतेह करके इतिहास रच दिया है। मनीषा ने किली मंजारो की 19430 फ़ीट ऊंची चोटी पर 26 जनवरी के दिन देश का तिरंगा फहराया। 26 जनवरी के दिन पहली बार देश का तिरंगा साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी किली मंजारों पर फहराया गया।

मनीषा की इस उपलब्धि पर  फतेहाबाद में जोरदार स्वागत हुआ। फतेहाबाद के गांव बनावाली की रहने वाली है मनीषा को अगला लक्ष्य माउंट एवरेस्ट पर विजय पाना है। मनीषा अपने साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो साथ लेकर गई थी। किली मंजारों पर विजय पाने के बाद मनीषा ने पीएम मोदी को सलामी दी।

जिले के गांव बनावली की बेटी मनीषा का फतेहाबाद पहुंचने पर पहुंचने पर प्रमुख समाजसेवी, चिकित्सक एवं वरिष्ठ नेता डॉ विरेन्द्र सिवाच ने अपने आवास पर मनीषा पायल का स्वागत किया। साथ ही उसे अब अपने अगले मुकाम एवरेस्ट फतेह करने का आर्शीवाद भी दिया।

डॉ सिवाच ने कहा कि यह अकेले गांव बनावली नहीं, बल्कि पूरे जिला व प्रदेश के लिए हर्ष का विषय है कि हमारे यहां की होनहार बेटी मनीषा ने पहली बार जान जोखिम में डाल यह गौरव हमें दिलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर इस तरह की होनहार-प्रतिभावान बेटियों को प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि समाज में अपने अंदर की प्रतिभा को दबाए बैठी बेटियों को आगे बढ़ने का हौसला मिले। उन्होंने उम्मीद जताई कि मनीषा एवरेस्ट पर भी इसी बहादुरी के साथ फतेह करके गांव, प्रदेश व देश का सम्मान बढ़ाएगी, मनीषा ने यह परचम लहराने के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी को सलामी दी और चोटी पर राष्ट्रगान भी गाया।

मनीषा ने कहा कि बेटी को कुछ माता-पिता घर से बाहर तक नहीं निकलने देते हैं। लेकिन उन्होंने अपने परिजनों की मदद से यह मुकाम हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *