कृषि पशुपालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बढ़ाया जिला स्तरीय पशुधन प्रदर्शनी का इनाम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh, 12 September 2019 

 

कृषि कल्याण एवं पशुपालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समीति के अध्यक्ष भूपेन्द्र हुड्डा पर जमकर तंज कसा है। बुपनिया गांव में आयोजित जिला स्तरीय पशुधन प्रर्दशनी में शिरकत करने आये धनखड़ ने कहा कि भूपेन्द्र हुडा ने कांग्रेस में अशोक तंवर की टीम नही बनने दी। बिना टीम के चुनाव भी नही लड़ा जाता है। ऐसे में भूपेन्द्र हुडा के आने से चुनाव पर कोई फर्क नही पड़ेगा।

 

 

धनखड़ ने कहा कि भाजपा की टीम बूथ पर ही नही बल्कि हर पन्ने पर भाजपा की टीम खड़ी है और भाजपा चुनावो में जीत भी हासिल करेगी। धनखड़ भारतीय जनता पार्टी की मैनिफैस्टो कमेटी के चेयरमैन भी है। पिछले दिनों भाजपा ने घोशणा पत्र के लिये जगह जगह लोगों के सुझाव भी लिये थे। धनखड़ ने बताया कि प्रदेश भर से एक लाख 70 हजार सुझाव मिले हैं। जिनमें 2 हजार किस्म के सुझाव है । जिन पर विचार करने के बाद 200 सुझावों की सूची बना ली गई है। अब 14 सितम्बर को सभी विधायकों और सांसदों के साथ मैनिफैस्टो कमेटी की बैठक होगी।

 

 

उन्होनें कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र जनता की आवाज होगा। बुपनिया गांव में सरकारी स्कूल के प्रांगण में जिला स्तरीय पशु मेले में आये पशुधन का अवलोकन भी धनखड़ ने किया। मंच से उन्होने जिला स्तर पर प्रर्दशनियों में विजेता पशुपालकों के ईनाम में भी चार गुणा बढ़ोतरी का एलान किया है। फिलहाल जिला स्तर पर विजेता पशुपालक को 31 सौ ईनाम मिलता है। जो अगले साल से बढ़कर 11 हजार हो जायेगा।

 

धनखड़ ने कहा कि पशुधन को बढ़ावा देने के लिये हरियाणा सरकार ने तीन ऑथोरिटी का गठन किया है। जिनमें पशुधन प्रजनन, सर्टिफिकेशन और रजिस्ट्रेशन ऑथीरिटी बनाई गई है। धनखड़ ने बताया कि महज 100 रूपये में पशुधन का बीमा किया जा रहा है इसलिये सभी प्षुपालको से अपने प्षुधन का बीमा कराने की अपील भी कृषि एवं पशुपालन मंत्री ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *