नहर से लोगों को दूर रखने के प्रशासन के सभी प्रयास फेल, दोस्तों संग नहाने गए युवक की डूबने से मौत

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Rewari, 18 June, 2019

लोगों को नहर से दूर रखने के लिए प्रशासन की तमाम कोशिशें असफल होती हुई नजर आ रही हैं। नहर में नहाते समय पकड़े जाने पर जुर्माना और कार्रवाई का डर दिखाने के बावजूद भी लोगों में इसका असर नहीं दिख रहा है। लोग जान जोखिम में डालकर अब भी नहर में नहाने के लिए जा रहे हैं। यही कारण है कि दिन पर दिन मौत का आकड़ा बढ़ रहा है।

बीते रविवार की शाम पुलिस ने ड्योढ़ई के पास जेएलएन नहर से एक युवक की लाश बरामद की है। मृतक की पहचान 10वीं कक्षा के छात्र साहिल के रूप में हुई हैं। साहिल जाटूवास गांव का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि साहिल अपने चार दोस्तों के साथ शनिवार को जेएलएन नहर में नहाने के लिए गया था। पांचो युवक नहर में नहाने के लिए उतरे थे। लेकिन नहाते नहाते साहिल डूब गया।

लेकिन इस पूरे मामले में हैरान कर देने बात यह है कि साहिल के दोस्त घटना के समय ही वहां से भाग आए थे। लेकिन वह अपने घर सुबह के समय पहुंचे। इसके बाद उनमें से एक युवक ने इस पूरी घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही मॉडल टाउन थाना पुलिस वहां पहुंची।

मौके पर पहुंची पुलिस ने नहर में शव की तलाश की । पुलिस प्रशासन की कड़ी मशक्कत के बाद साहिल का शव बरामद हुआ। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के हवाले कर दिया हैं। फिलहाल पुलिस साहिल के चारों दोस्तों से इस मामले में पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद ही साहिल के मौत की असल वजह पता चल पाएगी।

गैरतलब है कि इस नहर में नहाते वक्त होने वाली मौत के आकड़े को कम करने के लिए एक महीने पहले ही तत्कालीन डीसी अशोक कुमार शर्मा ने धारा 144 लगाई थी। लेकिन इन सब के बावजूद भी लोगों पर इसका कोई असर नहीं दिखा और वह अपनी जान को जोखिम में डाल कर अभी भी नहर में नहाने के लिए जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *