मुख्यमंत्री मनोहर लाल से दिल्ली में मिले अभय चौटाला, क्या हिसार-रोहतक से गठबंधन में लड़ना चाहेगी भाजपा ?

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 8 April, 2019

एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में इनेलो नेता से अभय सिंह चौटाला और अशोक जाना ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से मुलाकात की है। यह मुलाकात सोमवार सुबह दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में हुई। तीनों नेताओं ने करीब आधा घंटा बंद कमरे में गुफ्तगू की।

चर्चा है कि दोनों दलों के नेताओं के बीच हरियाणा में संभावित गठबंधन पर बातचीत हुई है। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा की दस में से आठ लोकसभा सीटें पर पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। हिसार और रोहतक लोकसभा सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। चर्चा है कि इनेलो ने गठबंधन कर इन दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का प्रस्ताव भाजपा को दिया है। फिलहाल सार्वजनिक बातचीत में दोनों ही दलों ने ऐसी बातचीत या गठबंधन की संभावना से इन्कार किया है।

इस बीच इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने इसे एक निजी मुलाकात बताया और कहा कि इससे पहले भाजपा नेता राजनाथ सिंह से भी उनके पार्टी नेतृत्व की मुलाकात हुई थी।

सूत्रों के अनुसार इनेलो रोहतक लोकसभा सीट से करण चौटाला या संचित नांदल को चुनाव लड़वाने की इच्छुक है, जबकि हिसार में पार्टी अपने पुराने नेता सुरेंद्र बरवाला को लड़वाना चाहती है, जो फिलहाल भाजपा में ही हैं। ऐसे में संभावना ये भी है कि इनेलो सुरेंद्र बरवाला को हिसार सीट से भाजपा की ही टिकट पर चुनाव लड़वा दे। इनेलो नेता किसी रूप में सिरसा लोकसभा सीट पर भी दावेदारी मजबूती के साथ रखना चाहेगी क्योंकि वहां से पार्टी के इकलौते मौजूदा सांसद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *