मोदी सरकार शहीदों के परिजनों को मुहैया करवाए वाजपेयी सरकार की सुविधाएं- दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 17 Feb, 2019

सांसद दुष्यंत चौटाला ने हथीन मोदिस पब्लिक स्कूल के ग्रांउड में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर बेरोजगारों को रोजगार और बुर्जूगों को 58 वर्ष और महिलाओं को 55 वर्ष में आयु में बुढ़ापा पेंशन दी जाएगी। प्रदेश के जेजेपी के सत्तासीन होने पर कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन बहाल होगी, युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत नौकरियां प्रदेश के युवाओं के लिए आरक्षण सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि पूर्व सरकार की भांति शहीदों के प्रति दरियादिली दिखाते हुए उनके परिवारों को आर्थिक रूप से सक्षम करने के लिए व्यापक कदम उठाएं। शहीदों के बच्चों का लालन-पालन के लिए सरकार को वाजपेयी सरकार की तर्ज पर गैस एजेंसी व पेट्रोप पंप तुरंत प्रभाव से आवंटित करने चाहिए।

भीड़ से गदगद नजर आए सांसद दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा महिला के खिलाफ अपराधों के मामले में पांचवें स्थान पर है, जो कि चिंतनीय विषय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। जेजेपी की सरकार आने पर महिला सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। किसान आवारा पशुओं से खासे परेशान हैं और आवारा पशु आए दिन खड़ी फसल को तबाह कर देते हैं। इतना ही नहं ये पशु सड़कों पर कईयों की जान भी ले चुके हैं। दुष्यंत ने कहा कि खिागड़ों व आम लोगों को गुंडोंसे मुक्ति दिलवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि जेजेपी ने 60 दिनों में जींद उपचुनाव में 38 हजार वोट लेकर भाजपा, कांग्रेस व इनेलो की बोलती बंद कर दी है, हम यहीं रूकने वाले नहीं है, यह सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि प्रदेश के एक करोड़ 72 लाख मतदाताओं में से 40 प्रतिशत वोट लेना जेजेपी का लक्ष्य है और इस लक्ष्य को ध्यान में रख कर एक-एक व्यक्ति को पार्टी से जोडऩे का काम करें।

दुष्यंत चौटाला ने रोजगार के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि चुनाव से पहले मोदी सरकार ने देश में दो करोड़ और प्रदेश में सवा लाख बेरोजगारों को रोजगार देने का वायदा किया था। लेकिन केंद्र सरकार देश में दो लाख युवाओं को भी रोजगार नहीं दे सकी। ग्रुप डीकी भर्ती कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि कितनी विडंबना है कि माली, चौकीदार व बेलदार जैसी पदों पर पीएचडी, एमफिल और एमटैक योग्यता वाले युवाओं को नौकरी देकर उनके साथ भद्दा मजाक किया गया। 18 लाख युवाओं को चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए 18 लाख युवाओं को धक्के खाने पड़े।

केंद्र सरकार द्वारा किसानों को छह हजार रूपये की आर्थिक सहायता को लेकर दुष्यंत ने कड़ा प्रहार किया कि चार वर्ष तक मोदी सरकार सोई रही और अब वोट लेेने के लिए चुनावों से पहले किसानों के खातों में दो-दो हजार रूपये डाल कर उन्हें लॉलीपाप दे रही है। इससे किसानों को भला होने वाला नहीं है, क्योंकि यह तीन माह का अंतरिम बजट है, नई सरकार इस योजना को लागू करेगी या नहीं, इसका कोई भरोसा नहीं। इस अवसर

यहां रेली में पलवल के कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई राशि को सांसद दुष्यंत चौटाला ने खुद स्वीकार करने से स्पष्ट मना कर दिया। हर्ष कुमार द्वारा आयोजित इस रैली में विभिन्न समुदायों के लोगों ने करीबन दो लाख 10 हजार रूपये की राशि सांसद दुष्यंत चौटाला को अलग-अलग को भेंंट करना चाह रहे थे। उन्होंने इस राशि को पलवल जिले के कार्यकर्ताओं की ओर से पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के परिजनों को बतौर सहायता देने की घोषणा की।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *