जेजेपी के विमुक्त, टपरीवास प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ने ‘जन सेवा पत्र 2019’ को बताया सबसे बेहतर 

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 9 May, 2019

जननायक जनता पार्टी के विमुक्त, घुमंतु, अर्धघुमंतु जाति प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ने जेजेपी के घोषणा पत्र को सबसे बेहतर बताया हैं। उन्होंने घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि जेजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में विमुक्त, घुमंतु, अर्ध-घुमंतु एवं टपरीवास जातियों के हित्तों को ध्यान में रखते हुए उन्हें अहम स्थान दिया हैं। उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी के जन सेवा पत्र 2019 में टपरीवास, विमुक्त, घुमंतु, अर्धघुमंतु वर्ग की जातियों के उत्थान के लिए बहुत सारे महत्वपूर्ण बिंदु शामिल किए है।

दयानन्द उरलाना ने बताया कि जेजेपी संरक्षक डॉ. अजय सिंह चैटाला और सांसद दुष्यंत चौटाला ने जननायक चौ. देवीलाल की नितियों का अनुसरण करते हुए टपरीवास, विमुक्त, घुमंतु, अर्धघुमंतु जाति के विकास के लिए एक नई शुरुआत की है। जेजेपी के घोषणापत्र में टपरीवास, विमुक्त, घुमंतु, अर्धघुमंतु जाति के लोगों के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणानाएं की है।

जिसमें सविंधान के अनुच्छेद 15(5)  को लागू करते हुए निजी महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में भी आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी, टपरीवास के विकास के लिए कल्याण निगम बनाए जाएगा, विधानसभा में राजनीतिक हिस्सेदारी दी जाएगी, टपरीवास वर्ग के लोगों को नियमानुसार बीपीएल सूची में शामिल किया जाएगा,  इन सभी वर्ग के बच्चों से सरकारी स्कूलो व कॉलेजों में कोई फीस नहीं ली जाएगी, टपरीवास, घुमंतु आदि जातियों के लोगों के समुचित विकास के लिए राज्य सरकार में अलग से विभाग बनाया जाएगा, जिसका विशेष मन्त्री भी बनाया जाएगा, हाउसिंग बोर्ड आदि की सहायता से इस वर्ग के लिए आवास योजना भी बनाना आदि शामिल है।

जजपा के विमुक्त टपरीवास प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष दयानन्द उरलाना ने कहा कि प्रदेश के टपरीवास, विमुक्त, घुमंतु, अर्धघुमंतु वर्ग से जुड़े लोगों को अपने उत्थान के लिए इस लोकसभा चुनाव में जेजेपी-आप के सभी प्रताशियों को भारी वोटों के साथ विजय बनाना है ताकि प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी की सरकार मजबूती के साथ बन सके। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद जजपा घोषणा पत्र में शामिल किए गए वादों को प्रमुखता के साथ निभाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *