28 फरवरी तक पूरी हो जाएगी जेजेपी संगठन में नियुक्तियां, 8 नए प्रकोष्ठ बनाने का फैसला- दुष्यंत चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 13 Feb, 2019

जननायक जनता पार्टी ने अपने संगठन में 8 नए प्रकोष्ठ बनाने का फैसला लिया है। साथ ही सभी जिलों में सभी प्रकोष्ठों के प्रभारी और पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए 28 फरवरी का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही पार्टी ने पदाधिकारियों से लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के बारे में सुझाव लेने भी शुरू कर दिए हैं।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जननायक सेवा दल के पदाधिकारियों से भी विशेष तौर पर सुझाव लिए जाएंगे कि उनके क्षेत्र में अच्छी सोच वाले किन नेताओं को जेजेपी में ज्वाइन करवाया जाए और आने वाले चुनाव में किन नेताओं को उम्मीदवार बनाया जाए।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि जेजेपी में जहां संस्कृति और इतिहास को संजोने के लिए आध्यात्मिक-सांस्कृतिक प्रकोष्ठ बनाया जाएगा, वहीं नई तकनीक के उचित इस्तेमाल की नीतियां बनाने के लिए आईटी सैल का भी गठन होगा। पार्टी में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, श्रमिक प्रकोष्ठ, कर्मचारी प्रकोष्ठ, लीगल प्रकोष्ठ, मेडिकल प्रकोष्ठ और भूतपूर्व सैनिक प्रकोष्ठों का भी गठन किया जाएगा। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में मेनिफेस्टो कमेटी, कैम्पेन कमेटी, इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी और प्रोग्राम मैनेजमेंट कमेटी बनाने का फैसला लिया गया है। सभी लोकसभा प्रभारियों से रिपोर्ट ले ली गई है और अगले दो सप्ताह में लोकसभा क्षेत्र के हिसाब से रणनीति तैयार कर ली जाएगी।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी का मानना है कि प्रदेश में सक्रिय अन्य दलों के जो नेता नेक नीयत से हरियाणा के विकास पर काम करना चाहें, उन्हें जेजेपी से जोड़ने का प्रयास किया जाए, भले ही वे इनेलो में हों, भाजपा में, कांग्रेस, बसपा या लोसुपा में हों। उन्होंने बताया कि पार्टी की कोर समिति और कार्यकारिणी ने समान विचारधारा वाले दल के साथ गठबंधन को भी हरी झंडी दे दी है और इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी संरक्षक डॉ अजय सिंह चौटाला पर छोड़ा है।

दुष्यंत चौटाला ने यह भी बताया कि पार्टी की विचारधारा वाले संगठन जननायक सेवा दल के कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जा रही है और उनसे आगामी चुनावों में उम्मीदवार तय करते वक्त भी उनकी सलाह ली जाएगी। दुष्यंत ने कहा कि जननायक सेवा दल के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी ये भी है कि वे अपने क्षेत्र के लोकप्रिय और प्रभावशाली लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए सिफारिश भेजें।

सांसद ने इस अवसर पर पार्टी के दो राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की भी घोषणा की। उन्होंने भारतीय राजस्व सेवा से सेवानिवृत महेंद्र सिंह श्योराण को राष्ट्रीय प्रवक्ता और एडवोकेट प्रतीक सोम को राष्ट्रीय सहप्रवक्ता घोषित किया और कहा कि राष्ट्रीय महत्व वाले विभिन्न विषयों पर ये दोनों बुद्धिजीवी प्रवक्ता पार्टी का पक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि कृषि, जमीन अधिग्रहण, पर्यावरण, राजस्व, कराधान आदि विषयों पर उनकी पार्टी सक्रियता के साथ दखल देगी और लोगों के हित को प्रमुखता से मीडिया में रखेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हरियाणा दौरे को लेकर सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में केंद्र की तमाम महत्वपूर्ण योजनाएं औंधे मुंह गिरी है। दुष्यंत ने कहा कि स्मार्ट सिटी और स्वच्छ भारत बनना तो सपना ही रह गया, उल्टे हरियाणा के शहर तो देश के सबसे दूषित शहरों में शुमार हो गए हैं।

उन्होंने चिंता जताई कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शुरूआत हरियाणा से की गई लेकिन महिलाओं के खिलाफ अपराध में यह राज्य सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुड़गांव महिलाओं के लिए काम करने के हिसाब से सबसे असुरक्षित शहर घोषित हो गया है और यह सब भाजपा के कुशासन की वजह से हुआ है।

फरलो पर आए इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला के मीडिया में बयानों पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारा झगड़ा जमीन-जायदाद का नहीं, राजनीतिक विचारधारा का है। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल के परिवार ने तो बहुत बार राजनीतिक निर्णय लिए। चाहे कांग्रेस को छोड़कर जनता की आवाज़ उठाने का फैसला हो, चाहे मोरारजी देसाई को प्रधानमंत्री बनाने के बाद उनसे अलग होना हो, चाहे चौधरी चरण सिंह के साथ मतभेद के बाद अलग पार्टी बनाना हो, चौधरी देवीलाल ने हमेशा सिखाया कि जब विचारधारा ना मिले तो मजबूत फैसला लेने से हिचकना नहीं चाहिए।

उन्होंने याद दिलाया कि 17 नवम्बर को जींद में डॉ अजय सिंह चौटाला ने भी स्पष्ट कर दिया था कि लड़ाई झंडे, डंडे या किसी संपत्ति की नहीं है बल्कि राजनीतिक विचारधारा अलग होने की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *