NHM कर्मचारियों का धरना 10वें दिन भी जारी, धरना स्थल पर धारा 144 लागू

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Panchkula, 14 Feb,2019

सेवा सुरक्षा की मांग को लेकर पिछले 10 दिन से धरने पर बैठे NHM कर्मचारियों का धरना जारी है। लेकिन अब हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का सरकार के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए टर्मिनेशन नोटिस की प्रतियां जला दी। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगे जल्द नहीं मानी गई तो ये आंदोलन उग्र रूप भी ले सकता है।

बता दें स्वास्थ्य विभाग ने हड़ताल पर बैठे 23 कर्मचारियों को टर्मिनेशन नोटिस जारी किया था, जिसके चलते कर्मचारियों में रोष था और गुस्साएं एनएचएम कर्मचारियों ने टर्मिनेशन नोटिस की प्रतियां जला दी।

हड़ताल को लेकर प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे सरकार से ज्यादा मांग नहीं कर रहे। सेवा सुरक्षा की गारंटी मांग रहे हैं और यह गारंटी देने में सरकार को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, क्योंकि वे लगातार पिछले 18-20 सालों से विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

हड़ताल को देखते हुए मुख्यमंत्री की ओर से कर्मचारियों को आश्वासन मिला है, लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों के साथ हुई एनएचएम पदाधिकारियों की वार्ता पूरी तरह विफल हो चुकी है। अब लोकसभा और विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में सरकार को हमारी मांगे माननी ही पड़ेंगी। सरकार को चाहिए कि तुरंत प्रभाव से उनकी मांग को पूरा करें, ताकि वे भी अपने काम पर लौटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *