Home Breaking कोरोना से राहत- 10 दिन बाद 24 घंटे में कोई केस पॉजिटिव नहीं, राज्य में अभी 19 केस पॉजिटिव

कोरोना से राहत- 10 दिन बाद 24 घंटे में कोई केस पॉजिटिव नहीं, राज्य में अभी 19 केस पॉजिटिव

0
0Shares

Yuva Haryana, Chandigarh

कोरोना के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश में पिछले 10 दिनों के बाद राहत भरी खबर है, कोरोना वायरस का पहला केस 17 मार्च को पॉजिटिव मिला था, जिसके बाद रोजाना इसके केस सामने आ रहे थे। लेकिन पिछले 24 घंटे में एक भी नया केस सामने नहीं आया है। चिंता की बात यह है कि कोरोना पीड़ितों के संपर्क में आने वालों की संख्या 246 तक पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को इससे बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है।

सर्विलांस पर रखे जा रहे लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। 24 घंटे में 800 से ज्यादा लोग सर्विलांस पर आए हैं, वहीं फिलहाल 11000 से ज्यादा लोग सर्विलांस पर हैं। आपको बता दें राज्य में अभी 19 केस पॉजिटिव हैं, इनमें से गुडगांव में 10 व पानीपत में चार हैं।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि कोरोना की एकमात्र दवा सोशल डिस्टेंसिंग है। सरकार हर स्थिति में निपटने के लिए तैयार है।

कोरोना वायरस के चलतो लोगों की सुविधा के लिए शुरू किए गए कंट्रोल रूम में सबसे ज्यादा कालाबाजारी की शिकायतें आ रही हैं। 3 दिन में 270 लोगों ने इस पर शिकायत दर्ज कराई, जिसमें से 35 फिसदी शिकायत कालाबाजारी से संबंधित थी।

लोगों को लॉक डाउन के दौरान घर पर ही सुविधा देने के लिए नारनौल शहर को 8 जोन में बांटकर वहां रहड़ी, टेंपो से सब्जी बेचने का काम शुरू करवाया गया है। डिलीवरी के लिए भी जिलेभर के 425 सब्जी फल विक्रेताओं की सूची जारी की गई है।

24 घंटे में घर के बाहर निकलने वालों पर 139 केस दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के साथ उनका पालन करने के लिए पुलिस भी प्रावधानों का पूरा इस्तेमाल कर रही है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 139 एफआईआर दर्ज की गई। जबकि नियमों को तोड़ने वाले 163 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ 2813 वाहनों के चालान काटे गए हैं।

आंकड़ों में कोरोना—

11447- लोग आ चुके हैं विदेश से हरियाणा।

11693- कुल सर्विलांस पर रखे जा चुके हैं।

11048- लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है।

645- का सर्विलांस का समय पूरा हो चुका है।

430-  लोगों के सैंपल नेगेटिव आ चुके हैं।

246- आ चुके हैं कोरोना पीड़ितों के संपर्क में।

184- मरीज अस्पतालों में अभी भी भर्ती हैं।

124-  की रिपोर्ट का फिलहाल इंतजार है।

19- सैंपल मिले हैं कोरोना पॉजिटिव के अब तक।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना ने आज तोड़े सारे रिकॉर्ड, 300 से ज्यादा केस, देखें मेडिकल बुलेटिन

Yuva Haryana, Chandigarh ये भी पढ़िय…