सतलोक आश्रम से सामान चोरी करते एएसआई, बेटा और रिश्तेदार गिरफ्तार

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Hisar, 04 Mar,2019

सतलोक आश्रम की सुरक्षा में तैनात एएसआई, उसके बेटे और रिश्तेदारों को आश्रम से सामान चोरी करते रामपाल सतलोक आश्रम के अनुयायियों ने रंगेहाथों पकड़ा लिया। लेकिन इस दौरान एएसआई फरार हो गया।

अनुयायियों ने दो लोगों को ट्रैक्टर में लदे चोरी के माल सहित पुलिस के हवाले कर दिया। रविवार शाम आरोपित एएसआई और उसके दामाद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद भड़के रामपाल समर्थकों ने पहले बरवाला पुलिस स्टेशन फिर दौलतपुर रोड स्थित सतलोक आश्रम के सामने प्रदर्शन किया। घटना की सूचना मिलने पर बरवाला पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने रामपाल के अनुयायी बलजीत सिंह की शिकायत पर एएसआई कृष्ण कुमार, मक्खन, प्रताप सिंह, विनोद और रवि कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

शनिवार रात गिरफ्तार किए गए चमारखेड़ा निवासी विनोद और रवि को रविवार को हिसार कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उन्हे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

जांच अधिकारी एएसआई इंदर सिंह गोदारा ने बताया कि आरोपित एएसआई कृष्ण कुमार आश्रम की सिक्योरिटी में तैनात था। मामले में एएसआई का बेटा रवि और रवि का दोस्त विनोद, उसका दामाद मक्खन और समधी प्रताप भैणी बादशाहपुर भी आरोपित हैं।

पुलिस को दी शिकायत में रामपाल के अनुयायी बलजीत सिंह ने आरोप लगाया कि एएसआई कृष्ण कुमार के सहयोग से उनके रिश्तेदार दौलतपुर रोड स्थित सतलोक आश्रम से दो साल से सामान चोरी कर रहे थे।

पुलिस ने अनुयायियों के साथ रविवार दोपहर को दौलतपुर रोड पर खेतों में बनी आरोपित एएसआइ के रिश्तेदारों की ढाणी में छापा मारा। पुलिस ने वहां से चोरी का माल बरामद किया। यहां पर बेड और कुर्सियों पर पेंट करके रखा गया था। अनुयायियों के अनुसार उनके सभी सामानों पर सफेद रंग की निशानी है। मगर यहां जो सामान रखा गया, उस पर लाल रंग करके निशानी को छुपाने का प्रयास किया गया है। जब उस रंग को उतारा गया तो नीचे सफेद रंग निकला। ढाणी से भारी मात्रा में बर्तन, कूलर व अन्य कीमती सामान बरामद किया गया है। अनुयायियों के मुताबिक इस घर में जो दरवाजे लगे हैं, उन्हें भी आश्रम से उतारा गया है। इधर पुलिस ने एएसआई के घर पर भी छापेमारी की।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार के मुताबिक उन्हें रात को सूचना मिली थी कि सतलोक आश्रम के अनुयायियों ने आश्रम से चोरी करते हुए लोगों को सामान सहित पकड़ा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विनोद और रवि को गिरफ्तार कर लिया था। मक्खन को बाद में गिरफ्तार किया गया। अनुयायियों ने गारद में तैनात एएसआई कृष्ण कुमार पर भी आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अगर एएसआई दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *