5 महीने से गायब यूपी के बच्चे को हरियाणा पुलिस ने परिजनों से मिलवाया

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Panchkula, 8 Jan, 2019

हरियाणा पुलिस अपराध शाखा की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) की एक टीम ने लगभग 5 महीने से उतरप्रदेश के फिरोजाबाद जिले के गांव रसूलपुर से लापता एक बच्चे को उसके परिजनों से मिलवाया है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद बच्चे को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। यह बच्चा लगभग 4 महीने से चाइल्ड केयर इंस्टिटयूट, गाजियाबाद में रह रहा था। लेडी सब-इंस्पेक्टर मुकेश रानी के नेतृत्व में एएचटीयू की टीम ने चाइल्ड केयर इंस्टिटयूट, गाजियाबाद में फोन से सम्पर्क स्थापित कर संचालक से हरियाणा से संबंधित गुमशुदा बच्चे के बारे में पूछताछ की, तो संचालक ने बताया कि उनके होम में एक बच्चा है।

टीम की बात जब बच्चे से करवाई गई, तो पूछताछ में बच्चे ने अपना नाम आसिफ व गांव का नाम रसूलपुर बताय, जो उतरप्रदेश के फिरोजाबाद जिले में पड़ता है। जिस पर टीम ने विस्तृत छानबीन कर रसूलपुर पुलिस व मैम्बर पंचायत से बातचीत कर बच्चे के परिजनों से सम्पर्क किया।

जिसके बाद पता लगा कि बच्चे के माता-पिता नहीं है और नानी ने ही इसका पालन-पोषण किया है। बच्चे की नानी से बात करवा बाल कल्याण समिति के आदेश से बच्चे को उसके नाना-नानी को सौंप दिया गया। इस प्रकार, एएचटीयू की टीम ने उतरप्रदेश के फिरोजाबाद जिले के गांव रसूलपुर से लापता एक बच्चे को उसके परिजनों से मिलवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *