हरियाणा पुलिस करेगी CID सीरियल की तरह काम- अनिल विज

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,panchkula

20 Nov, 2019,Umang Sheoran

पंचकूला में गृहमंत्री अनिल विज ने मंगलवार को पुलिस अधिकारियों की पहली बैठक ली जिसमें अनिल विज ने कहा की अब हरियाणा पुलिस CID सीरियल की तरह काम करेगी। उन्होंने कहा कि पहले कुछ आरोपी सबूतों के अभाव में छूट जाते थे लेकिन अब पुलिस का मॉडरनाइजेशन किया जाएगा। साथ ही पुलिस के वेलफेयर के लिए भी एक कमेटी का गठन किया जाएगा। हरियाणा की पुलिस अब नशा कारोबारियों पर लगाम लगाने का काम करेगी। इस समय आरोपियों को सजा मिलने की दर 50 प्रतिशत से भी कम है जिसको बढ़ाने के लिए गृहमंत्री अनिल विज ने हरियाणा पुलिस को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी दी जाए। विज ने कहा की हरियाणा की पुलिस को हथिरयारों से लैस रखा जाएगा। पुलिस को आधुनिक हथियारों से लैस बनाने के लिए देश के किसी भी कोने से हथियार या किसी अन्य उपकरण की जरुरत है वो खरीदे जाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की फॉरैसिंक लैब काफी अच्छा काम कर रहीं है। 18 महीने पहले 13 हजार 300 मामले थे लेकिन लैबो ने अच्छा काम करते हुए सिर्फ 3000 मामले पैडिंग छोड़े है।
विज ने कहा कि पंचकूला में सेंट्रालाइज डायल 100 पुलिस कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश से आने वाली सभी कॉल रिसीव होंगी। इसके अलावा संबंधित जिले में दो व्हीकल पर अतिरिक्त स्टाफ मुहैया करवाया जाएगा जो कि कॉल पर मिलने वाली शिकायतों का निपटारा करेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को अच्छी सुविधाएं दी जाएगी उन्हें बजट को लकेर कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होनें कहा कि अगर जेलों की कमी पड़ी तो और भी नई जेलें बनवाई जाएंगीविज ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि ट्रैफिक व्यवस्था मैनेज की जाए। ऑटोरिक्शा बस को खड़ा करने के लिए स्थान मुहैया करवाया जाए
उन्होंने कहा कि जब से वह गृहमंत्री बने है उनके पास शिकायतों की बाढ़ आ चुकी है। जिस भी अधकारी ने शिकायतों का निपटान करने में कोताही बरती है उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।इस मौके पर डीजीपी मनोज यादव भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *