हरियाणा रोडवेज की बस अनियंत्रित होकर पलटी, दो यात्रियों की मौत, 40 घायल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana
Karnal, 12 Oct, 2018

करनाल के गांव नेवल के पास रोडवेज की एक बस के पलट जाने से 2 लोगों की मौत होने तथा 40 के करीब सवारियों के घायल होने की खबर है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इस घटना से प्रशासन में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। घायलों को देखने के लिए इंद्री हलके के विधायक एवं राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में पहुंचे और घायलों का फौरन इलाज करने के निर्देश दिए।

पुलिस ने हादसे के कारणों की पड़ताल शुरू कर दी है। युवा हरियाणा टीम को मिली जानकारी के अनुसार करनाल से गढ़ीबीरबल के लिए चलने वाली रोडवेज की बस करनाल बस अड्डा से सवारियों से भरकर गढ़ीबीरबल गांव के लिए चली। जैसे ही बस गांव नेवल  के पास पहुंची तो बस के आगे एक स्कूटी सवार के आगे आ जाने से उसे बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो पलट गई। पलटने से बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और सवारियां बस में फस गई।

बस के पलटने की खबर प्रशासन को मिलते ही प्रशासन में भगदड़ मच गई और अधिकारी बचाव के लिए मौके पर पहुंच गए। इस दौरान आसपास के लोगों ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने का कार्य शुरू कर दिया। लोगों को बस से बाहर निकाल कर उन्हें उपचार के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल में पहुंचाया गया।

अस्पताल में डॉक्टरों ने घीड़ निवासी श्याम मुरारी और एक महिला को मृतक घोषित कर दिया। श्याम मुरारी एक अन्य बस का चालक है जो अपनी डयूटी खत्म करके दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार होकर घर वापिस जा रहा था। मृतक महिला की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। बस की सवार कुछ लोगों को प्राइवेट अस्पतालों में भी ले जाया गया। कई घायलों की हालत चिंताजनता बनी हुई है। इस घटना की खबर मिलते ही राज्यमन्त्री कर्णदेव काम्बोज करनाल मेडिकल कॉलेज पहुंंचे और घायलों का हालचाल जाना। राज्यमन्त्री पीडि़त लोगों के परिवारजनों को भी मिले।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *