ओवरटाइम का चक्कर पर पड़ रहा परीक्षार्थियों को महंगा, टाइम पूरा होते ही रुक जाते हैं बसों के पहिये

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 18 Nov, 2018

अंबाला में ग्रुप डी की परीक्षा के दूसरे चरण में परीक्षा केंद्रों में कड़ी सुरक्षा के चलते परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन हो गई। वहीं परीक्षार्थियों को यातायात की सुविधाओं के अभाव के चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अंबाला मे दूसरे चरण की परीक्षा के लिए 92 केंद्रों पर 25 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। अंबाला शहर के साथ साथ छावनी और मुलाना युनिर्वसिटी में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

वहीं सरकार द्वारा रोड़वेज कर्मचारियों के ऑवरटाइम को बंद करने से परीक्षार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। चालक और परिचालकों को 8 घंटे की ड्यूटी पूरी होने के बाद कहीं भी जाने से मना कर दिया। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिसके बाद से बस स्टैंड पर काफी भीड़ हो गई। यात्री रात भर अपने घर जाने के लिए बसों का इंतजार करते रहे।

हरियाणा के ज्यादातर जगहों पर अब रोडवेज कर्मी अपना टाइम पूरा होते ही बसों को स्टैंड पर खड़ा करके चले जाते हैं, जिस वजह से लंबे रुटों को बसें प्रभावित हो रही है वहीं यात्रियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि विभाग की तरफ से भी अब तक इन बसों के फेरों को लेकर कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं की जा रही है।

वहीं ग्रुप डी परीक्षा के दूसरे सत्र में सुरक्षा का काफी इंतजाम किया गया था। सुरक्षा इतनी कड़ी थी कि परिक्षार्थीयों को केवल पहचान पत्र ले जाने की अनुमति थी। परीक्षा केंद्र पर तैनात स्टाफ को मोबइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई। वहीं दूसरे जिलों के  परिक्षार्थी रात से अंबाला पहुंचना शुरु हो गए। जिसके चलते अंबाला शहर में काफी भीड़ देखने को मिल रहीं थी। भारी संख्या मे बाहर से आए परीक्षार्थियों को यातायात में भारी परेशानी उठानी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *