हरियाणा रोड़वेज का पास प्राइवेट बसों में भी चला करेगा

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

पास होल्डर छात्रों और 40 अन्य कैटेगरी में रियायती दरों पर सफर करने वाले यात्रियों से पूरा किराया वसूलने वाले निजी बस संचालकों पर सरकार ने शिंकजा कस दिया है। अब निजी बसों के पिछले दरवाजे पर रियायती यात्रा की पात्र सभी कैटेगरी की सूची चस्पा होगी। जिससें बस सचांलको और यात्रियों का टकराव खत्म होगा।

मंगलवार को विधानसभा में अकाली विधायक बलकौर सिंह ने निजी बसों में पास होल्डर छात्रों और बुजुर्गों को रियायती दरों पर यात्रा की सुविधा नही मिलने का मुद्दा उठाया। इस पर परिवहन मंत्री कृष्णा लाल पवांर ने साफ किया कि रोडवेज बसों के लिए निर्धारित सभी नियम निजी बसों पर लागू है। अन्य कैटेगरी के यात्रियों पर भी यही नियम लागू होता है।

भाजपा विधायक ने सुझाव दिया कि क्यों न सभी बसों पिछले दरवाजे पर किराये में छूट की पात्र सभी कैटेगरी की सूची लगाई जाए ताकि झगड़ा न हो। कोई बस आपरेटर किराए में छूट या छात्रों को मुफ्त में यात्रा से आनाकानी करता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को दूसरों राज्यों में भी हरियाणा रोडवेज की बसों में आधा किराया लगेगा। तावडू से भाजपा विधायक तेजपालर तंवर ने इस बात पर आपति जताई कि वरिष्ठ नागरिकों में दी जाने वाली छूट में महिलाओं की उम्र 60 और पुरुषों की 65 होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *