हरियाणा की सड़कों पर आज दौड़ी 2450 बसें, इधर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों पर लगाया एस्मा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 30 Oct, 2018

हरियाणा में आज रोडवेज की हड़ताल के 15वें दिन भी जारी रही। इस दौरान विभाग की तरफ से आज प्रदेश में 2450 बसें चलने का दावा किया गया है। इनके अलावा को-आपरेटिव सोसाइटियों की 1059 बसें भी यथावत चलती रहीं ।

इसके अलावा पार्ट-।। के अन्तर्गत कंडक्टरों की भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए आपत्तियां दर्ज करवाने हेतु 03 दिन का समय दिया गया है और सभी आवेदकों की मैरिट लिस्ट 31 अक्टूबर को जारी होगी। 31 अक्टूबर से 03 नवम्बर, 2018 तारीख तक मांगे जायेंगे इस मैरिट लिस्ट पर क्लेम/ऑबजेक्शन।

जनहित में एवं त्यौहारों का समय देखते हुए सभी यूनियनों/ तालमेल कमेटी के प्रतिनिधियों तथा हरियाणा रोड़वेज के कर्मचारियों से अपील। सरकार सभी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार-विमर्श के लिये तैयार। सभी कर्मचारी कृपया काम पर लौट आयें।

हरियाणा सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि राज्य परिवहन के जो कर्मचारी माह अक्टूबर, 2018 में हड़ताल पर रहे हैं अथवा अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहे हैं उन्हें हड़ताल व अनुपस्थित दिनों  के वेतन का भुगतान नहीं किया जायेगा। इस बारे में सभी महाप्रबंधकों को आदेशों की कड़ाई से अनुपालना हेतु निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

इधर दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का हड़ताल पर जाने के बाद एस्मा लगा दिया है और स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल करने के आदेश जारी किये गए हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *