हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (HSGMC) ने INLD की दिल्ली रैली का समर्थन किया

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (एचएसजीएमसी) ने 7 मार्च को दिल्ली में अपनी रैली के लिए INLD को समर्थन दिया है। एचएसजीएमसी ने कहा है कि अगर लोकदल उन्हें आमंत्रित करता है तो वे रैली में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। आईएनएलडी 7 मार्च को सतलज-यमुना लिंक (SYL) नहर के मुद्दे पर दिल्ली में एक रैली का आयोजन करेगी।

“एचएसजीएमसी के अध्यक्ष जगदीश सिंह झिंडा ने कहा है कि हम SYL मुद्दे पर आईएनएलडी को पूर्ण समर्थन देते हैं। अगर हमें आईएनएलडी से एक आमंत्रण मिलता है, तो हम वहां मौजूद होंगे। झिंड़ ने कहा आईएनएलडी एक ऐसा मुद्दा उठा रहा है जो राज्य के किसानों को लाभ पहुंचाएगा ना की किसी खास पार्टी को। हम सभी राजनीतिक दलों को राजनीति से ऊपर उठकर उन मुद्दों पर एकजुट होने की अपील करते हैं जो राज्य से सीधे जुड़े हुए हैं।

हमें पंजाब के राजनीतिक दलों से सीखना चाहिए, जो SYL मुद्दे पर एक साथ हैं। कांग्रेस और भाजपा आईएनएलडी का मजाक उड़ा रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। आईएनएलडी प्रयास कर रहा है। यदि आप पार्टी का समर्थन नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम इसे आलोचना न करें

झिंडा ने कहा कि राज्य में और केंद्र में भाजपा ही सत्ता में है। यह पार्टी के लिए सही समय है जो हरियाणा को उसके पानी का उचित हिस्सा दिला पाने के लिए केंद्र पर दबाव बढ़ा सकता है, लेकिन भाजपा नेता इसमे असफल रहे हैं। हरियाणा में किसानों के लिए SYL नहर महत्वपूर्ण है पंजाब को बड़े भाई की भूमिका निभानी चाहिए और हरियाणा को उसके अधिकार देना चाहिए।

Leave a Reply