एसटीएफ ने 5 करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़े दो नाइजीरियन

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा की स्पेशल टास्क फोर्स को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। टीम ने 5 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ दो नाइजीरियन नागरिको  को गिरफ्तार किया है ।एसटीएफ ने दोनों नाइजीरियन को गुरुग्राम के सेक्टर 18 इलाके से इफकौ चौक के पास से गिरफ्तार किया।

दोनो विदेशी नागरिको से बरामद की गई ये हेरोइन एक किलोग्राम से ज्यादा है जिसकी अंर्तराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करीब पांच करोड़ रुपए हैं । बता दें की स्पेशल टास्क फोर्स को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के सेक्टर 18 इलाके में इफकौ चौक पर दो नाइजीरियन नागरिक घूम रहे है मौके पर पहुंच कर जब टीम ने उनसे पूछताछ की तो तलाशी के दौरान भारी मात्रा में ड्रग्स पाए गए।

हरियाणा के एसटीएफ डीआईजी ने बताया की ये दोनों भारत में करीब पिछले 6 महीने से बिना वीजा और पासपोर्ट के गैर कानूनी तरीके से रह रहे हैं । दोनों दिल्ली के उत्तम नगर में किराए के मकान में रहते हैं और हेरोइन की सप्लाई करने के लिए रोजाना गुरुग्राम आते थे ।

जांच में सामने आया है कि इन दोनों की ज्यादातर लोकेशन गुरुग्राम के एमजी रोड़ की आई है और गुरुग्राम में ज्यादा क्लब और पब एमजी रोड़ पर ही हैं इसीलिए ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि ये लोग गुरुग्राम के पब्स में हेरोइन सप्लाइ करते होंगे ।

इसके अलावा टीम को इस बात का भी शक है की ये दोनों पंजाब में भी नशे की तस्करी करते हैं।वही दोनों जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं ,बार बार अपने अलग नाम बता रहें हैं। हीरोइन भारी मात्रा में होने के कारण टीम का मानना हैं की यही दोनों इस इलाके के मुख्य सप्लायर हैं।