हरियाणा की ये बेटी, पाकिस्तान के पसीने छुड़ाने के बावजूद भी जी रही है ऐसी जिंदगी

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

वैसे तो हरियाणा और हरियाणा सरकार खेलों में अपनी बेटियों को आगे रखते हैं और बहुत बड़े -बड़े दावे भी करते नजर आते हैं हमेशा ही खिलाडियों के लिए करोड़ों रुपए की घोषणा करती है। इन बातों में कितनी सच्चाई है,इसे जींद की एक लड़की ने साबित किया।बता दें की हरियाणा की ये बेटी दयावंती पाकिस्तान में कबड्डी खेल में पसीने छुड़ा चुकी है। लेकिन फिर भी सरकार की तरफ से कोई मदद न मिलने पर घर के काम करने पर मजबूर है।

बता दें, की दयावंती एशियन गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी है।गोल्ड मेडलिस्ट रहने के बावजूद भी सरकार ने भी कोई खबर नहीं ली और सरकार द्वारा कोई नौकरी तो बहुत दूर की बात है। अब ऐसे में दयावंती सिर्फ पढाई और घर के काम करने में मजबूर है।

वर्तमान में वह मायके में रहकर प्रतिदिन एमडीयू में एमपीएड की पढ़ाई के लिए जाती है। दयावंती ने बताया की वह जब पांचवी में पढ़ती थी तब से ही कबड्डी खेल रही है। वह अब तक 8 नेशनल कबड्डी गेम खेल चुकी है। दयावंती की 2 साल पहले शादी हुई थी और घर का चूल्हा चुका भी संभालती है ।आपको बतादें की हरियाणा की ये होनहार बेटी कबड्डी किंग भी मानी जाती थी ,लेकिन फिर भी सरकार सब जानते हुए भी अनजान बन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *