स्कूल की बदसलूकी से आहत होकर छात्र ने किया सुसाइड, दाखिला लेने गए बीमार बच्चे को डंडो से पीटा गया था

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Raheem Khan, Yuva Haryana

Yamuna Nagar, 31 May, 2018

यमुनानगर में एक सरकारी स्कूल की बेहद शर्मनाक हरकत सामने आई है। जहां 10वीं में दाखिला लेने पहुंचे छात्र को डंडो से पीटा गया। उसे और उसकी मां को धक्का देकर बाहर निकाल दिया गया। जिससे आहत होकर पहले से ही बीमार चले रहे छात्र सन्नी ने सुसाइड कर लिया।

मामला यमुनानगर के दाड़वा स्थित एक सरकारी स्कूल का है, जहां सन्नी की मौत के बाद परिजनों ने स्कूल के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर हंगामा किया। उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ कारवाई की मांग की है।

वही हंगामा होता देख भारी पुलिस बल भी स्कूल के बाहर तैनात किया गया है। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उनका कहना है कि स्कूल की लापरवाही अगर होगी, तो सख्त से सख्त कारवाई की जाएगी।

बता दें कि छात्र सन्नी ने हाल ही में अच्छे अंको से 9वीं की परीक्षा पास की थी। सन्नी कुछ दिनों से बीमार चल रहा था और दो दिन पहले वो अपनी मां के साथ स्कूल में दसवीं क्लास के लिए दाखिला लेने पहुंचा था।

जिसके बाद स्कूल प्रिंसिपल ने बदसलूकी की और बच्चे से मारपीट कर मां बेटे को धक्के देकर स्कूल से निकाल दिया। इस बात से आहत होकर सन्नी ने ज़हरीला पदार्थ निगल लिया और देर रात अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जिसके बाद परिजनों ने स्कूल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उन्होंने कहा कि यहां अक्सर बच्चों के साथ दुर्व्यहार किया जाता है।  मिड डे मील भी नहीं मिलता। यहां पढ़ाई कम और  मारपीट ज्यादा की जाती है ।

पुलिस का कहना है कि प्रिंसिपल इस मामले में खुद को बचाते हुए बच्चे के परिजनों पर ही आरोप लगा कर मामले में सफाई पेश कर रही है। प्रिंसिपल मनजीत कंबोज ने सारा ठीकरा छात्र के परिजनों के सर मढ़ते हुए कहा कि परिजनों ने मारपीट की होगी, तभी बच्चे ने ऐसा किया है। वो लोग दाखिले के लिए आये थे। छात्र काफी समय से स्कूल नही आ रहा था और उसके कुछ ड्यूज थे।  हमने उन्हें कहा था कि जुलाई में आना दाखिला मिल जाएगा।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *