कल से विधानसभा का बजट सत्र, 3 मार्च तक चलेगा, रोजाना होगी सिंगल सिटिंग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र कल यानि वीरवार से शुरु हो रहा है। बजट सत्र सुबह 11 बजे शुरु होगा। पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा। वहीं कल यानि 20 फरवरी को दो बजे कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है। बजट सत्र 20 फरवरी से शुरु होकर तीन मार्च तक चलेगा। वहीं इस बार बजट में रोजाना सिंगल सिटिंग ही रखी गई है।

13 दिनों तक चलने वाले बजट सत्र में पांच छुट्टियां भी रहेगी। 20 फरवरी को बजट शुरु होने के बाद 21, 22 और 23 फरवरी को अवकाश रहेगा। वहीं 3 मार्च को समापन होगा। 28 फरवरी को आम बजट पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास ही वित्त विभाग है ऐसे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस बार बजट पेश करेंगे।

21 फरवरी को महाशिवरात्रि है। 22 को शनिवार और 23 फरवरी को रविवार के अवकाश की वजह से सदन की कार्यवाही नहीं चलेगी। 24 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा आरंभ होगी, जो 27 फरवरी तक तीन दिन चलने की संभावना है।

हरियाणा के आम बजट को लेकर सरकार और अन्य विधायकों ने तीन दिनों तक पंचकूला में प्री बजट मंथन भी कर लिया है। अब विधानसभा में बजट सत्र के दौरान अलग-अलग मुद्दों को लेकर गहमागहमी का माहौल देखने को मिलेगा।

हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में आज विधान सभा सत्र के 26, 27 व 28 फरवरी के लिए विधायकों द्वारा भेजे गए प्रश्नों का लक्की ड्रॉ करवाया गया।

इस अवसर पर विधायक विनोद भयाना, लक्ष्मण यादव व रामकरण सहित विधान सभा के सचिव राजेन्द्र नान्दल, अतिरिक्त सचिव सुभाष चन्द्र एवं विधान सभा के अधिकारीगण मौजूद रहे।

इससे पहले 24 व 25 फरवरी के लिए भी ड्रॉ निकाला गया था। पहले हुए ड्रॉ में 40 विधायकों के व आज हुए ड्रॉ में 60 विधायकों के सवालों का चयन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *