Home Breaking हरियाणा विधानसभा में आज छाए रहे कई मुद्दे, विपक्ष की कुर्सी पर बैठी किरण चौधरी

हरियाणा विधानसभा में आज छाए रहे कई मुद्दे, विपक्ष की कुर्सी पर बैठी किरण चौधरी

0
0Shares

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 02 Aug, 2019

हरियाणा विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन सदन में कई प्रकार के बदलाव देखने को मिले। आज सदन में जहां साढे चार साल बाद सिटिंग प्लान बदला हुआ नजर आया वहीं सदन में कई नेता एक दूसरे को अच्छी तरह से मिलते हुए भी दिखाई दिये। सदन में आज कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा भी हुई। अब सदन की कार्यवाही सोमवार दो बजे तक स्थगित कर दी गई है।

सदन के प्रश्वकाल के दौरान सदन में किसानों, एसवाईएल का मुद्दा जोरशोर से उठा। किसानों का मुद्दा कांग्रेस की तरफ से उठाया गया जिसके बाद वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस पर चुटकी ली। इस दौरान कांग्रेस विधायक रणदीप सुरजेवाला ने कर्मचारियों का मुद्दा भी उठाया।

विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि कई विधायकों ने इस्तीफा दिया है जिसको उन्होंने मंजूर कर लिया है. जिसके बाद कांग्रेस विधायक करण दलाल ने आरोप लगाया कि सरकार ने पैसे का लालच देकर यह सब संभव करवाया है.कांग्रेस विधायक करण दलाल ने विधानसभा अध्यक्ष से मांग की कि वे सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर को बर्खास्त करें. उनका आरोप है कि मंत्री के पद पर रहते हुए उनके खिलाफ रोहतक में दर्ज हुए मुकदमे की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. उनका समर्थन कलायत विधायक जेपी ने भी किया है।

इनेलो विधायक वेद नारंग ने बरवाला में नए जलघर और पेयजल आपूर्ति को लेकर सवाल पूछा तो राज्यमंत्री बनवारी लाल का जवाब- जनस्वास्थ्य राज्यमंत्री बनवारी लाल ने जवाब में कहा बरवाला में नए जल घर का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है. बनवारी लाल ने बरवाला की जनसंख्या के आधार दी जा रही जल आपूर्ति की जानकारी दी।

कांग्रेस विधायक करण दलाल का सवाल- कांग्रेस विधायक करण दलाल ने बैंकों के ऋण समझौते पर 2.25 रुपये से 2000 शुल्क बढ़ाने के निर्णय की समीक्षा को लेकर सवाल पूछा और कहा कि किसानों पर सरकार के इस फैसले पर असर पड़ रहा है। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का जवाब- वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सदन में दी जानकारी, कृषि ऋण रुपये 1.6 लाख तक के गारंटी समझौता पत्र पंजीकरण में देय स्टाम्प शुल्क में छूट है. 2000 रुपये लो स्टाम्प ड्यूटी से पूर्ण छूट के मामले में प्रस्ताव विचाराधीन है।

करण दलाल का सवाल- इस बार फैसला कर दीजिए अगली बार आना नहीं है। कैप्टन अभिमन्यु का जवाब– ‘रस्सी जल गई लेकिन बल नहीं गया. ये अहंकार में आज भी हैं.’  सदन की कार्यवाही अब सोमवार तक के लिए स्थगित हो गई है। अब सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरु होगी।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रदेश में 16 जुलाई से फिर सक्रिय होगा मानसून, ज्यादातर क्षेत्रों में बरसेंगे मेघ

हरियाणा में एक …